यौन शोषण का आरोप और जंतर-मंतर पर पहलवानों के विरोध प्रदर्शन देने के बाद भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है. इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि खेल मंत्रालय ने गुरुवार को बृजभूषण सिंह को अल्टीमेटम दे दिया है और कहा है कि वे 24 घंटे में इस्तीफा सौंप दें. इससे पहले, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ अपने आवास पर एक बैठक की थी.

केंद्रीय मंत्री के साथ गुरुवार देर शाम बैठक में बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और रवि दहिया शामिल थे. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहलवान और विश्व चैंपियनशिप में भारत के लिए पदक जीतने वाली विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation Of India) के अध्यक्ष पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

इस्तीफे और जांच की मांग

नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों ने बृजभूषण के इस्तीफे की मांग की और सरकार से राष्ट्रीय कुश्ती महासंघ को भंग करने का आग्रह किया. प्रदर्शन शुरू होने के बाद, खेल मंत्रालय ने बुधवार (18 जनवरी) को ही डब्ल्यूएफआई से उसके और उसके अध्यक्ष पर लगे आरोपों पर स्पष्टीकरण मांगा था. वहीं गुरुवार को दिन में खबर आई कि बृजभूषण 22 जनवरी को आपात बैठक में अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours