प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पाकिस्तान के विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. दरअसल, चौतरफा घिरे संकट से निकलने के लिए पाक पीएम दुनिया भर से मदद मांग रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने भारत से भी मदद की गुजारिश की है. जिसपर उनकी आलोचना हो रही है. उन्हें बुरा-भला कहा जा रहा है. 

विपक्ष की नेता और इमरान खान सरकार में मंत्री रहीं शिरीन मजारी ने तो शहबाज शरीफ को जोकर तक बता डाला है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की नेता ने कहा है कि पीएम को उन मुद्दों पर बोलने से बचना चाहिए, जिन पर उनके विचारों में स्पष्टता नहीं है. जिनसे देश की वैल्यू काम होती है. 

मजारी ने एक ट्वीट में कहा है कि आयातित पीएम के नाम पर हमारे पास जो 'जोकर' है, उन्हें वास्तव में उन मुद्दों पर बात करना बंद कर देना चाहिए, जहां उनके पास विचारों की स्पष्टता नहीं है और जो केवल पाकिस्तान को कमजोर करते हैं. वह भारत से भीख मांगते हुए कहते हैं कि पाकिस्तान ने 'सबक सीख लिया है. 

क्या कहा था शहबाज शरीफ ने

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर अल-नाहयान से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि संयुक्त अरब अमीरात पाकिस्तान का एक 'भाई' देश है. उसके भारत के साथ भी अच्छे संबंध हैं और वह दोनों देशों को बातचीत की मेज पर लाने के लिए बहुत अहम भूमिका निभा सकता है. इस दौरान पाक पीएम ने कसम खाते हुए कहा था कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि हम भारतीयों से पूरी ईमानदारी के साथ बात करेंगे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours