मेष राशि (Aries Horoscope)

चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे सोशल लाइफ रहेगी अच्छी. वर्कस्पेस पर ये दिन आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है. अगर आपका ट्रेडिंग बिजनेस है तो आप आज कुछ जरूरी निर्णय ले सकते है, उसके लिए यह दिन अच्छा है.

पॉजिटिव सोच से आप हर मुश्किल समस्या का हल निकाल पाएंगे. कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपके हाथ लग सकता है, जो आपकी किस्मत के सितारे चमका सकता है. सोशल प्लेटफार्म पर आप अन्य दिनों के मुकाबले ज्यादा व्यस्त रहेंगे. संतान की सेहत में सुधार आने से आपकी चेहरे की खुशी पुनः लौट आएगी. स्टूडेंट्स उन्नति और तरक्की पा सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
चन्द्रमा 8वे हाउस में रहेंगे जिससे अनसुलझे मामले सुलझाने का प्रयास करे.वर्कस्पेस पर वर्क लोड ज्यादा होने से आपकी टेंशन बढ़ेगी जिसका असर आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक रहेगा. अगर आपका सर्राफा के काम है तो धन को लेकर समस्या का सामना करना पड़ेगा.

काबिलियत को ध्यान में रखते हुए ही जिम्मेदारियां लेने का दिन है. किसी प्लानिंग के फेल होने से आप टेंशन में रहेंगे. खिलाड़ियों को ट्रैक पर चोट लगने की संभावना बन सकती है. लाइफ पार्टनर के साथ ज्यादा टाइम स्पेंड नहीं कर पाएंगे. सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की यात्रा न करें.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में मतभेद हो सकता है. अगर आपका होटल, मोटेल या फिर रेस्टोरेंट का बिजनेस है तो उसको पहले जैसी पकड़ में लाने के लिए आपको ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे.

फैमिली में रिश्तों के समर्पण से ही भविष्य में आपको काफी सहायता मिलेगी. वर्कस्पेस पर सबकी बातों पर ध्यान दें पता नहीं कब किस समय आपके काम आ जाएं.वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में पार्टनरशिप के ऑफर मिल सकते हैं. कोई भी निर्णय लेने से पहले एक बार बड़ों की सलाह अवश्य लें. स्टूडेंट्स नेगेटिव सोच रखने वालों से दूरी बना के रखें .परिवार के साथ भी आप बाहर घूमने जा सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे बिमारी से छुटाकारा मिलेगा. पार्टनरशिप बिजनेस में जायदा मुनाफे के आसार बन रहे है.वर्कस्पेस पर आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए सीनियर्स आपको किसी पॉजेक्ट में टीम लीड करने के लिए चुन सकते है.

बिना रिसर्च किए किसी भी प्लानिंग पर काम न करें.आपके आइडियाज और प्लान जल्द ही लागू हो पाएंगे जिस कारण आपकी मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. फैमिली के लिए टाइम निकाल पाने में आप सफल होंगे. लाइफ पार्टनर के इमोशंस को समझते हुए उनके साथ आप खुलकर बातें करेंगे.फैमिली में किसी की सेहत को लेकर आप ट्रैवल कर सकते हैं.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे संतान सुख मिलेगा. वासी और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपका परफॉर्मेंस टॉप पर रहेगा आपका एनर्जी लेवल भी Top पर रहेगा.

बिजनेस में पुराने दिनों को याद करके आप अपना समय बर्बाद न करें जो आज है उसमें जीएं. और उसे बेहतर करने के प्रयास में जुट जाएं.फैमिली में किसी सदस्य  के लिए आपके मन में कड़वाहट हैं, तो उसे माफ कर दें. परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाने में सफल होंगे .लाइफ पार्टनर के साथ डिनर पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. नए आइडियाज के साथ आगे बढ़ने का दिन लग रहा है. अचानक घूमने जाने की प्लानिंग बन सकती है.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगें जिससे पारिवारिक सुख-सुविधाओ में कमी आयेगी. कपड़े और रेडीमेड के बिजनेस में मुनाफा काम और खर्चा ज्यादा होने से आप तंग रहेंगे. जिन लोगों के पास नौकरी नही है वो लोग आलस्य और लेट-लतीफी के चलते सुनहरे अवसर अपने हाथों से गवा सकते है. कमजोरी के चलते आपकी सेहत खराब हो सकती है.

परिवार में किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. शादीशुदा जिंदगी में  आपके पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग गड़बड़ा सकती है. जिससे रिश्तों में दरार आ सकती है. एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाने से उदास रहेंगे.सेहत को देखते हुए आप किसी भी प्रकार की यात्रा न करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. इस दिन चीनी व चांदी का दान भूलकर भी न करें, ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से शुक्र का शुभ प्रभाव घट जाता है.

तुला राशि (Libra Horoscope)
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त करेंगे आपकी मदद. सुनफा और वासी योग के बनने बिल्डिंग मैटेरियल बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट के आगे बढ़ जाने से काम का प्रेशर कम हो सकता है. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और जूनियर्स से आपको मदद मिलती रहेगी. यह दिन आपके लिए बेहतर रहेगा, आपके कार्यों में आ रही दिक्कतें दूर होगी.

बिना रिसर्च किए किसी भी काम में हाथ न डाले. अन्यथा परिणाम भुगतना पड़ेगा. फैमिली में आप अपने आइडियाज और प्लान के लिए सबसे खुल कर बातें करें. खिलाड़ी कसरत कर के अपनी बॉडी को वापस शेप में लाने के लिए मेहनत करने में जुट जाएंगे. सोशल प्लेटफार्म पर आपका स्टेटस आपके लिए गले की फांस बन सकता है. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे धन-निवेश से होगा लाभ.वर्कस्पेस पर आपको आपके साथी लोगों से मदद मिलेगी जो आपको अपने कार्य को पूरा करने के लिए काफी रहेगी.बाजार की हालत को देखते हुए बिजनेस में कुछ बदलाव लाना आपके लिए बेहतर रहेगा.फैमिली में अन्य लोगों का नजरिया देखने का प्रयास करें तभी कोई मसला हल होगा.

शादीशुदा लोग आप अपने लाइफ पार्टनर के साथ मजाक के मूड में रहेंगे. दोस्तो के साथ काफी दिनों के बाद टाइम स्पेंड करेंगे.अपनी सेहत को लेकर आप ज्यादा सतर्क रहें . खिलाड़ी की किसी एक्टिविटी को लेकर घूमने की प्लानिंग बन सकती है.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढेगा आपका आत्म-विश्वास. वर्कस्पेस पर छूटे हुए काम को पूरा करने के लिए फोकस करना होगा. होटल और रेस्टोरेंट बिजनेस में काफी दिनों के बाद आपके सामने कम समय में ज्यादा काम करने की चुनौती हो सकती है.

ओमिक्रन सब वेरिएंट के चलते यात्रा के दौरान सतर्कता रखें, मास्क, हैंड वाश और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करें. फैमिली में बदलाव को खुशी- खुशी अपनाएं.शादीशुदा जिंदगी में आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है. सोशल प्लेटफार्म पर आपका आत्मविश्वास टॉप पर रहेगा. स्टूडेंट्स को ऑनलाइन स्टडी में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे नए सम्पर्क से लाभ होगा. बिजनेस में आपका दिन समस्याओं से भरा रहेगा, आपके विरोधी आपकी समस्याओं का फायदा उठाने में पीछे नहीं रहेंगे. वर्कस्पेस पर आपका शातिर रवैया आपको सहयोगियों से पीछे रखेगा. फैमिली में आप जीतना शांत रहेंगे उतना आपके लिए बेहतर रहेगा. आप अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें.

अगर आप शादीशुदा हैं तो किसी बात को लेकर परेशान हो सकते है उसे किसी से कह कर अपना मन हल्का करें. आईआईटी स्टूडेंट्स करियर को लेकर परेशान रहेंगे.समाजिक कार्यों में भाग लेने के लिए आपमें ऊर्जा की कमी नहीं है, जरूरत है उस ऊर्जा को उचित दिशा में लगाने की. अपनी सेहत को लेकर अलर्ट रहें.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे आपकी आमदनी में वृद्धि होगी . बिल्डिंग मैटेरियल, कंस्ट्रक्शन या इंटीरियर बिजनेस में किए गए बेहतर प्रयास का आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा.रिश्तों के लिए समय निकालना आपके लिए आवश्यक रहेगा. वर्कस्पेस पर आपको अपनी क्षमता और अच्छे काम पर विश्वास बनाएं रखना होगा. फैमिली में किसी को आपका सौभव ठेस पहुंचा सकता है. आपको अपने व्यवहार में बदलावा लाना होगा. धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं.

एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स एग्जाम की चिंता छोड़कर अपने कर्म पर लग जाएं,सफलता आपके हाथ लगेगी. गीता में श्रीकृष्ण ने कहा था कि तुम कर्म करते जाओं फल की चिंता मत करों. आपके आइडियाज बहुत सराहनीय हैं किन्तु उन्हें थोड़ा प्रैक्टिकल बनाने की भी आवश्यकता है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे बनेंगे आप कामकाजी. वासी और सुनफा योग के बनने से बिजनेस में आपको कुछ आर्थिक लाभ मिल सकता है. संचित पुंजी को उचित तरह से खर्च करें भविष्य में आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगी. किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए प्रयास शुरू कर दें. वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस से पूरा सहयोग मिलेगा.

दबाव में आकर किसी भी तरह का निर्णय न लें, परिस्थिति के अनुकूल होने का इंतजार करें. स्टूडेंट्स को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती हैं .समाज के कार्यों में आपकी उपस्थिति जरूरी होगी. फैमिली में सबको साथ लेकर चलने में आप सफल होंगे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours