महाराष्ट्र में शिंदे बनाम ठाकरे की लड़ाई एक बार फिर सड़क पर आ गई है. गुरुवार देर शाम नासिक के देवलाली गांव में सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के समर्थक आपस में भिड़ गए. मामूली कहासुनी के बाद हुई बहस लड़ाई में बदल गई, जिसके बाद  शिंदे गुट के पूर्व नगरसेवक के बेटे ने हवा में फायरिंग कर दी. गोली चलने की आवाज सुनते ही वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई जिससे पूरे इलाके में तनाव फैल गया. 

चल रही थी राजनीतिक दलों की बैठक
बताया जा रहा है कि नासिक जिले के देवलाली गांव में अगले महीने होने वाली छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती मनाने की तैयारियों के लिए ये बैठक बुलाई गई थी. इसमें अलग- अलग राजनीतिक दलों को बुलाया गया था. बैठक में चर्चा के दौरान शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं के बीच शिव जयंती समारोह से संबंधित किसी मुद्दे पर बहस हो गई. इस बहस ने लड़ाई का रूप ले लिया. 

समर्थकों में कई बार पहले भी हुए हैं झगड़े
उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों ‘शिवसेना’ पर लगातार अपना-अपना दावा ठोक रहे थे. जिसके बाद ही दोनों के गुटों के समर्थकों के आपस में झगड़े की खबरें आती रही हैं. इसके अलावा एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट में समर्थकों की सेंधमारी की खबरें भी खूब आती हैं. कभी शिंदे समर्थक ने ठाकरे की पार्टी ज्वाइन कर ली, तो कभी ठाकरे के समर्थकों ने शिंदे गुट में एंट्री की. बीते दिसंबर माह में नाशिक महानगर पालिका के उद्धव गुट के 11 पूर्व नगरसेवकों ने शिंदे के नेतृत्व वाली ‘शिवसेना बालासाहेब’ जॉइन कर ली थी. वहीं आपको बता दें कि करीब 4-5 माह पहले भी मुंबई के प्रभादेवी इलाके में एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे के समर्थकों के बीच झड़प हुई थी. मामले में उद्धव ठाकरे गुट के पांच कार्यकर्त्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया था.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours