प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार (19 जनवरी) को एक जनसभा में यह बात कही. सीएम ने कहा कि लक्समबर्ग के प्रधानमंत्री (ज़ेवियर बेटेल) ने उनसे कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक (फैन) हैं. सीएम शिंदे ने दावोस में यूरोपीय देश के नेता के साथ अपनी मुलाकात को याद किया. मुंबई में सीएम शिंदे जिस कार्यक्रम में बोल रहे थे उसमें मंच पर प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री शिंदे बुधवार को ही दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक से लौटे हैं. 

सीएम शिंदे ने कहा, "लक्ज़मबर्ग के पीएम ने मुझे बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के साथ एक तस्वीर क्लिक की थी. उन्होंने मुझे इसे मोदी जी को दिखाने के लिए कहा था. प्रधानमंत्री न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में लोकप्रिय हैं." अपने संबोधन में उन्होंने कहा, "मैं जर्मनी और सऊदी (अरब) के लोगों से मिला, जिन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं मोदीजी के साथ हूं. मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ हूं." 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने को मुंबई में विभिन्न क्षेत्रों में 38000 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इससे मुंबई में अवसंरचना, शहरी परिवहन और चिकित्सा के क्षेत्र को काफी लाभ मिलेगा. पिछले साल एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली मुंबई यात्रा रही. बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना और पूर्ववर्ती महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधा. मुंबई, पुणे, ठाणे और नागपुर में इसी साल निकाय चुनाव हो सकते हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours