राज्य मंत्री दादाजी भुसे मंत्रालय भवन के अंदर प्रदर्शनकारी किसानों से बात कर रहे हैं. कुछ किसानों को हिरासत में लेकर मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन भेज दिया गया है.



मुंबई में मंत्रालय भवन के अंदर किसान अपनी जमीन के लिए उचित मुआवजे की मांग करते हुए महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन करते हुए किसान इमारत की पहली मंजिल पर लगाए गए जाल पर कूद गए. पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है. वहीं, राज्य मंत्री दादाजी भुसे मंत्रालय भवन के अंदर प्रदर्शनकारी किसानों से बात कर रहे हैं. कुछ किसानों को हिरासत में लेकर मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन भेज दिया गया है.

जाल पर ही कूद गए किसान
गौरतलब है कि प्रदर्शनकारी किसान मंत्रालय भवन की पहली मंजिल पर लगे जाल के ऊपर कूद गए और वहीं बैठ गए. मुंबई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें वहां से हटाया. वहीं, किसानों की बात सुनने के लिए दादाजी भुसे मौके पर पहुंचे औऱ किसानों ने उन्हें घेर लिया. इसी दौरान कुछ किसानों को पुलिस ने घरेा और उन्हें पुलिस स्टेशन ले जाया गया.

बता दें, किसानों के प्रोटेक्शन नेट में कूदकर प्रोटेस्ट करने को लेकर राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता रोहित पवार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि किसानों का इस तरह से आंदोलन करना ठीक नहीं है. हालांकि, अगर सरकार पहले ही उनकी बात सुन लेती तो ऐसे प्रदर्शन की जरूरत नहीं पड़ती. रोहित पवार का कहना है कि सरकार को किसानों की समस्याएं सुननी चाहिए और उनके लिए काम करना चाहिए. 

राकांपा नेता ने आगे कहा कि महाराष्ट्र की बात की जाए तो आज यहां सूखे की स्थिति बहुत खतरनाक है. यहां पीने के लिए पानी भी नहीं है. जानवरों के लिए चारे की सही व्यवस्था नहीं है. सरकार को इसपर भी चर्चा करनी चाहिए और किसानों की मदद करते हुए जल्द कोई समाधान निकालना चाहिए.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours