जलगांव शहर में मंगलवार सुबह को एक पुरानी तीन मंजिला इमारत भरभरा कर ढह गई. इमारत ढहने से मौके पर अफरातफरी मच गई, मौके पर स्थानीय प्रशासन के द्वारा रेस्क्यू जारी है.



महाराष्ट्र के जलगांव में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. जलगांव शहर के छत्रपति शिवाजी नगर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई. इमारत ढहने से इलाके में अफरा तफरी मच गई. इस हादसे में एक बुजुर्ग की मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर प्रशासन ने खोज और बचाव अभियान शुरू कर दिया है. ये घटना मंगलवार (29 अगस्त) सुबह को हुई. इमारत के मलबे में फंसे एक ही परिवार के तीन लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया.

जलगांव शहर के छत्रपति शिवाजी नगर इलाके में ढहने वाली इमारत काफी पुरानी बताई जा रही है. मौके की सूचना मिलते ही जलगांव नगर निगम सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया. इमारत के मलबे में फंसी तीन लोगों को बचा लिया गया है. इस मलबे में दो महिलाएं दबी हुई थी, जिनमें से एक को बचा लिया गया है, जबिक एक बुजुर्ग महिला मलबे में फंसी हुई थी. ये दोनों महिलाएं कहीं और रहती थी और पानी भरने के लिए कभी कभी इस स्थान पर आती थी. 

पानी भरने आने आई महिलायें आई चपेट में

सुबह नौ बजे के करीब इमारत ढहने से ये दोनों महिलाएं इसकी चपेट में आ गई. इस हादसे पर नगर निगम महापौर जयश्री महाजन, आयुक्त विद्या गायकवाड़ और जलगांव कलेक्टर आयुष प्रसाद समेत स्थानीय प्रशासन ने नजर बनाये हुए है. इमारत ढहने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे राहत बचाव कर्मियों ने रेस्क्यू शुरु कर दिया, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के कुछ देर बाद एक 52 वर्षीय महिला को बचा लिया गया, जबकि दूसरी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है. 

मंत्री गुलाबराव पाटिल ने दी प्रतिक्रिया

इस हादसे के बाद महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री गुलाबराव पाटिल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि, 'जलगांव शहर में इमारत गिरने की दुखद घटना जिला कलेक्टर से प्राप्त हुई, राहत और बचाव का काम जारी है.' उन्होंने कहा कि नगर निगम की टीम द्वारा बचाव अभियान जारी है. जल्द ही इमारत के नीचे फंसे लोगों के बारे में सटीक जानकारी सामने आयेगी.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours