मिलिंद देवड़ा ने एनसीपी के घटनाक्रम पर चिंताओं को खारिज करते हुए कहा कि एमवीए साझेदारों के बीच सीट बंटवारे पर बाद में चर्चा की जाएगी



महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान के बीच कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे पार्टी का आंतरिक मामला बताया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इससे शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन महाविकास अघाड़ी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि महा विकास आघाड़ी के भीतर कोई समस्या नहीं है, NCP में जो हो रहा है वह उसका आंतरिक मामला है.

महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना (उद्धव ठाकरे) सहित महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के भीतर कोई समस्या नहीं है. उनकी यह टिप्पणी NCP में विभाजन के ठीक बाद आई है, जिसमें अजित पवार और आठ अन्य NCP विधायक 2 जुलाई को राज्य में एकनाथ सिंदे  के नेतृत्व वाली शिव सेना-भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार में शामिल हो गए हैं.

सीट शेयरिंग पर होगी चर्चा- देवड़ा
देवड़ा ने एनसीपी के घटनाक्रम पर चिंताओं को खारिज करते हुए कहा कि एमवीए साझेदारों के बीच सीट बंटवारे पर बाद में चर्चा की जाएगी और इसे अंतिम रूप दिया जाएगा. एनसीपी के भीतर क्या हो रहा है, यह उनका आंतरिक मामला है. 

इसके साथ ही कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा ने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के साझेदारों में ‘विकसित हो रहे तालमेल’ की सराहना करते हुए कहा कि इसका ‘सबसे अच्छा उदाहरण’ महाराष्ट्र में है.

उन्होंने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कई राज्यों में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के साझेदारों के बीच सीट बंटवारे को कमोबेश अंतिम रूप दे दिया गया है, केवल कुछ दलों को अतिरिक्त समय की आवश्यकता है.

देवड़ा ने यह भी कहा कि वह गठबंधन सहयोगियों के बीच विकसित हो रही केमिस्ट्री से आश्चर्यचकित हैं. उन्होंने कहा कि  इसका सबसे अच्छा उदाहरण महाराष्ट्र में है. देवड़ा ने कहा, मैं एक भी ऐसे व्यक्ति को नहीं जानता जिसने कभी सोचा हो कि कांग्रेस और शिवसेना एक साथ आ सकते हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours