पंचांग के अनुसार आज का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ साबित होगा, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल



ज्योतिष के अनुसार 28 अगस्त 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 08:50 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी. आज दोपहर 12:31 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, शूल योग, गण्ड योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा.

चन्द्रमा मीन राशि में रहेंगे. आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नहीं है. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा. सुबह 10:16 से रात्रि 08:50 तक मृत्युलोक की भद्रा रहेगी जो शुभ है. अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि -
चंद्रमा 12वें हाउस में रहेगा जिससे विदेशी संपर्क के कारण हानि हो सकती है. कार्यस्थल पर काम को पूरा करने के लिए काम को जल्दी से पूरा करना होगा, लेकिन याद रखें कि काम को जल्दी से पूरा करने में गलती की जरा सी भी गुंजाइश नहीं होनी चाहिए. जो व्यापारी ऑर्डर लेते हैं और सामान सप्लाई करते हैं, वे समय पर सप्लाई न कर पाने के कारण तनाव में रह सकते हैं. नई पीढ़ी को सिर्फ अपने काम से काम रखना चाहिए, दूसरों के झगड़ों से खुद को दूर रखना चाहिए, अन्यथा प्रशासन का कोपभाजन बनना पड़ सकता है.

कामकाजी महिलाएं काम में व्यस्त दिखेंगी, लेकिन उन्हें अपने बच्चों पर भी नजर रखनी चाहिए और उनके स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए. गर्भवती महिलाएं अपने खान-पान को लेकर सतर्क रहें और डॉक्टर से नियमित जांच भी कराते रहें क्योंकि अचानक स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

वृषभ राशि -
चंद्रमा 11वें हाउस में रहेगा इसलिए अपनी आय बढ़ाने का प्रयास करें. शूल और गंड योग बनने से नौकरी से जुड़े लोगों के लिए यह बदलाव का समय है, अगर इस समय सक्रिय होकर नई नौकरी की तलाश करेंगे तो उन्हें अच्छी नौकरी अवश्य मिलेगी. कारोबारी प्रॉपर्टी में निवेश की योजना बना सकते हैं.  प्रॉपर्टी में निवेश से उन्हें अपेक्षित लाभ मिलने की संभावना है.  बिजनेस में भी तरक्की हो सकती है. सप्ताहांत पर विद्यार्थियों का पढ़ाई का बोझ कुछ कम होता नजर आ रहा है.  

टेस्ट खत्म होने के बाद वह कुछ चैन की सांस ले सकेंगे. कामकाजी महिला को घर की साफ-सफाई के साथ-साथ साज-सज्जा पर भी ध्यान देना चाहिए, हो सके तो घर में सामान का स्थान बदल सकती हैं. रोगों को लेकर स्थितियाँ अनुकूल रहेंगी इसलिए स्वास्थ्य को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है.

मिथुन राशि -
चंद्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे वह अपने पिता के नक्शेकदम पर चल सकेंगे. कार्यस्थल पर सभी काम ईमानदारी से पूरे करने होंगे. लोगों को सेवा या नौकरी में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. शूल,गंड योग बनने से सप्ताहांत पर होटल,मोटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय से जुड़े कारोबारी भोजन के स्वाद और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देंगे, जिससे आपके व्यवसाय का ग्राफ बढ़ेगा. महिलाओं के कारण आपको लाभ मिल सकता है.

कलाकार और खिलाड़ी जी-जान से कुछ अच्छा करेंगे. कभी दौड़ना नहीं,कभी रुकना नहीं,बस चलते रहना,यही विद्यार्थी की सफलता का मंत्र है. पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे. अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप हर तरह से जागरूक रहेंगे.

कर्क राशि -
चंद्रमा 9वें हाउस  में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. सप्ताहांत पर कार्यालय का कोई भी प्रोजेक्ट दूसरों पर न छोड़ें. आपने जो जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है उसे पूरा करने का प्रयास करें. नौकरी में काम मिलने के योग हैं.अगर आपने बिजनेस के लिए किसी भी तरह का सरकारी या गैर सरकारी कर्ज लिया है तो उसे चुकाने का समय आ गया है. प्रतियोगी छात्रों का लक्ष्य पूरा होने से उनका दिन खुशी और उल्लास से भरा रहेगा.

आप दिन भर ऊर्जावान और सक्रिय रहेंगे, इसलिए आपके महत्वपूर्ण कार्यों में देरी की संभावना नहीं रहेगी. खुशियां मनाने के साथ-साथ भगवान को धन्यवाद कहें और उन्हें मिठाई खिलाएं. हल्का भोजन और तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें, एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

सिंह राशि -
चंद्रमा 8वें हाउस में रहेगा, जिसके कारण दडियाल में चाचा से मतभेद हो सकता है. कार्यक्षेत्र में काम को लेकर नियमों का उल्लंघन और लापरवाही न करें, अधिक गलतियां होने पर मालिक बाहर का रास्ता दिखा सकता है. आप कार्यस्थल या ऑफिस की गतिविधियों की ओर आकर्षित होंगे और आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं. व्यापार विस्तार के लिए यह अच्छा समय नहीं है. बाधाएं और कठिनाइयां अब दूर होने लगेंगी. सोचने की बजाय अपने काम पर अधिक ध्यान दें, स्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी. सिर्फ सोचने से कुछ नहीं होता, काम करने से ही काम पूरे होते हैं.

आज के दिन आपका आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा. विद्यार्थियों का मन थोड़ा बेचैन रहने वाला है, इसलिए भगवान का स्मरण करते रहें और यदि जप आदि करते हैं तो उसे बढ़ा दें. नकारात्मक ग्रह कलह पैदा कर सकते हैं, लेकिन समझदारी दिखाते हुए वाद-विवाद की स्थिति न बनाएं और मामले को शांति से सुलझाने का प्रयास करें. वित्तीय नियोजन के माध्यम से परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने का प्रयास करें, स्वयं के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों को भी बचत करने की सलाह दें. अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है, इसलिए स्वास्थ्य के साथ लापरवाही न करें.

कन्या राशि -
चंद्रमा 7वें हाउस में रहेगा जिससे पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद से बचें, अन्यथा आपकी छवि खराब हो सकती है, जिसका असर आपके करियर पर भी पड़ेगा. नौकरी या सेवा में अच्छे मुनाफ़े के संकेत हैं. आपका व्यवसाय अच्छी प्रगति करेगा लेकिन निर्णय लेते समय भावुक न हों. आप अपनी व्यावसायिक गतिविधि का विस्तार करने के लिए नई रणनीतियाँ बना सकते हैं.

व्यापारियों के लिए आय के साथ-साथ खर्च के भी रास्ते बन रहे हैं, इसलिए हाथ जोड़कर आगे बढ़ें. विद्यार्थियों, खिलाड़ियों और कलाकारों के लिए यह एक सकारात्मक दिन होगा. आपकी किसी समस्या को सुलझाने में परिवार के सदस्य आपकी मदद करेंगे, इसलिए उनसे अपनी समस्याएं साझा करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से जो लोग विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं और दवा का सेवन कर रहे हैं उन्हें समय पर दवा लेना नहीं भूलना चाहिए.

तुला राशि -
चंद्रमा छठें भाव में रहेगा जिससे शारीरिक तनाव से राहत मिलेगी. नौकरीपेशा जातकों की बात करें तो काम में सहकर्मियों की मदद करते नजर आएंगे. पदोन्नति के योग हैं. अगर नौकरी की तलाश में हैं तो प्रयास जारी रखें, सफल होंगे. ऑफिस में अधिकारियों से मतभेद होने की संभावना है. व्यावसायिक मोर्चे पर आपको कुछ जटिलताओं से जूझना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग को जितना हो सके उधार लेने से बचना चाहिए क्योंकि उधार लेने से भविष्य में परेशानी बढ़ सकती है.

यदि आवश्यक हो तो सोच-समझकर ही लें. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी किसी दुविधा में उलझे नजर आ सकते हैं. कभी भी फायदा देखकर खर्च न करें बल्कि जरूरत पड़ने पर ही खर्च करें, आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है. धूल भरी जगहों पर जाने से बचें, अगर बाहर भी जाएं तो मास्क पहनें, नहीं तो एलर्जी की समस्या हो सकती है.

वृश्चिक राशि -
चंद्रमा 5वें हाउस में रहेगा, जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार होगा. कार्यक्षेत्र पर इधर-उधर की बातें करने की बजाय महत्वपूर्ण काम पर ध्यान केंद्रित करें  और काम को समय पर पूरा करने का प्रयास करें. शूल, गंड योग बनने से आप कारोबार की प्रगति के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ धन निवेश की योजना बना सकते हैं. उनके द्वारा बनाई गई योजना से बिजनेस में तेजी देखने को मिल सकती है. आपका जावनसाथी वीडियो कॉल या सोशल मीडिया के जरिए आपसे अपनी भावनाओं और प्यार का इजहार कर सकता है.

नई पीढ़ी का मन बेचैन हो सकता है, इसलिए अपना ज्यादातर समय महत्वपूर्ण कार्यों में लगाएं और उन पर ध्यान दें. विद्यार्थी कलाकार और खिलाड़ी अपनी धुन में आगे बढ़ेंगे. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, सेहत में मुंह और गले से जुड़ी कुछ परेशानियां हो सकती हैं.

धनु राशि -
चंद्रमा चौथे हाउस में रहेगा इसलिए मां के अच्छे स्वास्थ्य के लिए मां दुर्गा का स्मरण करें. सबसे पहले कार्यालय के अपूर्ण काम को पूरा करें. नहीं तो आपका यह आलस्य आपके खिलाफ हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे आप परेशानी में पड़ सकते हैं. डेटा मैनेजमेंट का बिजनेस करने वाले लोग सतर्क रहें और अपना डेटा सेव करते रहें क्योंकि डेटा खोने की आशंका है. लो एंड मैनेजमेंट की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अच्छा चल रहा है.

हालाँकि पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा, फिर भी कुछ तनाव की आशंका रहेगी. सेहत के मामले में अगर आप नशीली दवाओं का सेवन करते हैं तो सचेत रहें, मुंह और गले से जुड़ी परेशानियां आपको घेर सकती हैं.

मकर राशि -
चंद्रमा तीसरे हाउस में रहेगा जिससे मित्रों और रिश्तेदारों को मदद मिलेगी. कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन से मालिक की सराहना मिलेगी, ऐसे ही गुणवत्तापूर्ण कार्य करते रहें. साझेदारी बिजनेस में बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. अगर आप कोई शुभ कार्य करना चाहते हैं तो यह आज संभव नहीं है क्योंकि सुबह 10.16 बजे से रात 8.50 बजे तक भद्रा है और इस दौरान किसी भी तरह का कोई शुभ कार्य नहीं किया जा सकता है. इसलिए आपको इसे किसी अन्य दिन शुभ मुहूर्त देखकर ही करना चाहिए.

ज्ञान और अनुभव पर आधारित रणनीति हमेशा सफलता की ओर बढ़ती है. नई पीढ़ी को करीबी रिश्तों की अहमियत समझनी होगी और उनका सम्मान भी करना होगा. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है, लेकिन संतुलित रहें और माहौल खुशनुमा रखें. सेहत के लिहाज से दिन आपके पक्ष में नहीं है, अगर जरूरी न हो तो इस समय किसी भी तरह की यात्रा करने से बचें क्योंकि लंबी यात्राएं बीमारी का कारण बन सकती हैं.

कुंभ राशि -
चंद्रमा दूसरे हाउस में रहेगा जिससे पैतृक संपत्ति के मामले सुलझेंगे. कार्यस्थल पर काम में एक-दूसरे की मदद करें, ताकि दोस्ती का रिश्ता मजबूत बना रहे. नौकरी और बिजनेस में सितारों का साथ मिल सकता है. कार्यस्थल पर कुछ अप्रिय घटनाओं को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है. कहीं से धन मिलने की संभावना है. सोने-चांदी की कीमत में बढ़ोतरी से ज्वैलर्स को भारी मुनाफा होने की प्रबल संभावना है.

छोटी-छोटी बातों को लेकर खिलाड़ी का मनोदशा काफी खराब रहने की आशंका है, खुश रहने का प्रयास करें. कार्यालय के काम के साथ-साथ आपकी कुछ जिम्मेदारी घर के बच्चों के प्रति भी है, इसलिए उनकी परवरिश पर ध्यान दें और उन्हें अच्छे संस्कार देने की कोशिश करें. स्वास्थ्य को लेकर सप्ताहांत में रक्तचाप से जूझ रहे मरीज को अधिक सावधान रहना होगा.

मीन राशि -
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा, आत्मविश्वास और आत्म-साहस बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र के महत्वपूर्ण कार्यों की एक सूची बनाकर उस सूची के अनुसार कार्य करना चाहिए. अधिकारी आपके काम से खुश हो सकते हैं. आर्थिक लाभ के भी योग हैं. बिजनेस में सफलता मिलेगी. कंटेंट, मीडिया और प्रोडक्शन बिजनेसमैन को अपना डेटा सुरक्षित रखना चाहिए, क्योंकि महत्वपूर्ण डेटा और कंटेंट को नुकसान हो सकता है. छात्रों, कलाकारों और खिलाड़ियों का उत्साह चरम पर देखा जा सकता है.

सप्ताहांत में जीवन में कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी क्योंकि भाग्य आपके पक्ष में रहेगा. जीवन को सुखी और सफलतापूर्वक जीने के लिए जरूरी है कि आप हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें. किस्मत हमेशा आपका साथ नहीं देती. जो लोग सिंगल हैं उन्हें अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं. स्वास्थ्य के मामले में बिजली संबंधी कार्य करते समय पूरी सावधानी बरतें, क्योंकि आपकी सुरक्षा आपके ही हाथ में है. 

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours