इस मामले में सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि वो ज्यादा जानकारी लेंगे और सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं विपक्ष ने कहा कि 'ट्रिपल इंजन' की सरकार को जवाबदेही लेनी चाहिए.



महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में सरकारी अस्पताल में पिछले 24 घंटों में 12 नवजात सहित कई लोगों की मौत हो गई है. अस्पताल के डीन ने दवाओं और मेडिकल स्टाफ की कमी को इसके पीछे की वजह बताई है. डॉ शंकरराव चव्हाण शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय के डीन ने बताया कि पिछले 24 घंटे हुई 24 मौतों में 12 की मौत अलग-अलग बीमारियों और ज्यादातर मौतें सांप के काटने की वजह से हुई हैं. 

डीन डॉ. श्यामराव वाकोडे ने बताया कि छह मेल और छह फीमेल बच्चों की पिछले 24 घंटों में मौत हुई है. 12 किशोर की भी जान गई है. उन्होंने बताया कि कई स्टाफ के ट्रांसफर की वजह से वो परेशानियों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि दूर-दूर से मरीज यहां आते हैं. कुछ दिनों से यहां मरीजों की संख्या बढ़ गई है और बजट की समस्या हो गई है. डीन ने बताया कि एक हाफकिन इंस्टिट्यूट है. हमें उनसे दवाएं खरीदनी थीं लेकिन हो नहीं पाया. लेकिन हमने लोकल से दवा खरीदी और मरीजों को दिया. 


सीएम एकनाथ शिंदे ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने जताया शोक, BJP पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "नांदेड़, महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में दवाइयों की कमी से 12 नवजात शिशुओं समेत 24 लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है. सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. भाजपा सरकार हज़ारों करोड़ रुपए अपने प्रचार पर खर्च कर देती है, मगर बच्चों की दवाइयों के लिए पैसे नहीं हैं? भाजपा की नज़र में ग़रीबों की ज़िंदगी की कोई कीमत नहीं है."

मैं अजित पवार से बात करूंगा- अशोक चव्हाण

विपक्ष ने शिंदे सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार को इसकी जवाबदेगी लेनी चाहिए. राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि कुल 24 लोगों की जान चली गई है. 70 की हालत गंभीर है. यहां मेडिकल सुविधा और स्टाफ की कमी है. कई नर्सों का तबादला हो गया औऱ उनकी जगह तैनाती नहीं हुई है. कई मशीन काम नहीं कर रहे हैं. अस्पताल की क्षमता 500 मरीजों की है लेकिन यहां पर 1200 मरीज भर्ती हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि वो अजित पवार से इस बारे में बात करेंगे. सरकार को इस मामले को गंभीरता से देखना चाहिए और स्थिति पर नियंत्रण रखना चाहिए.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours