कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने CM शिंदे पर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य सरकार से पूछा कि, नौकरियों में ओबीसी समुदाय के लिए निर्धारित 15 प्रतिशत सीटें खाली क्यों पड़ी हैं.



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विजय वडेट्टीवार ने सोमवार को महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की आलोचना की और पूछा कि राज्य में सरकारी नौकरियों में ओबीसी  समुदाय के लिए निर्धारित 15 प्रतिशत सीटें खाली क्यों पड़ी हैं. वडेट्टीवार की यह टिप्पणी इस पर आई है. आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने राज्य के वर्धा जिले से ओबीसी जगार (जागरूकता) रैली की शुरुआत की. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को सरकारी नौकरियों में 27 प्रतिशत आरक्षण है.

15 फीसदी सीटें खाली क्यों रखी गई हैं? 
हालांकि, ओबीसी कर्मचारियों में से केवल 12 फीसदी ही वास्तव में काम कर रहे हैं. बाकी 15 फीसदी सीटें खाली क्यों रखी गई हैं?” वडेट्टीवार ने यह भी आरोप लगाया कि ओबीसी प्रमाणपत्रों का आवंटन गुप्त रूप से किया जा रहा है. “क्या बावनकुले इस प्रथा के खिलाफ कोई कार्रवाई की मांग करेंगे? क्या वह ओबीसी जनगणना कराने की मांग भी प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे?” उसने पूछा. वडेट्टीवार ने कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने स्थानीय शासी निकायों में ओबीसी के लिए राजनीतिक आरक्षण बहाल करने का वादा किया था.

लगाए ये आरोप
उन्हें सत्ता में आए डेढ़ साल से अधिक समय हो गया है, क्या वह अपना वादा निभाएंगे? कांग्रेस (Congress) नेता ने पूछा. वडेट्टीवार ने ब्रिटेन से राज्य में 'वाघ नख' (छत्रपति शिवाजी महाराज का बाघ के पंजे के आकार का हथियार) लाने की योजना को लेकर भी महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधा. “जो लोग अरब सागर में शिवाजी महाराज का स्मारक भी नहीं बना सकते, वे अब यहां वाघ नख लाने की चर्चा कर रहे हैं. यह वोट हासिल करने की नई चाल है.''

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours