एनसीपी चीफ शरद पवार ने रविवार को मुंबई में पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित किया जिसमें उन्होंने केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी को लेकर बड़े दावे किए और कहा कि उसकी ताकत घट रही है.

 एनसीपी चीफ शरद पवार  ने य़ह दावा किया कि देश के कई हिस्सों में बीजेपी  की राजनीतिक ताकत सिकुड़ रही है.मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए शरद पवार ने यह भी कहा कि जो नेता और दल बीजेपी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं जनता उनको समर्थन नहीं दे रही है. 

शरद पवार ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा, ''हम उन लोगों के साथ नहीं हैं जो बीजेपी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं. आप अगर देश का नक्शा निकालेंगे तो देखेंगे कि बीजेपी दक्षिण भारत में एक भी राज्य में सत्ता में नहीं है.'' शरद पवार ने यह दावा ऐसे वक्त में किया है जब उनकी खुद की पार्टी दो हिस्सों में बंट गई है और उनसे अलग धड़ा बनाने वाले उनके भतीजे और डिप्टी सीएम अजित पवार ने दावा किया है कि उनके पास एनसीपी के अधिकांश विधायकों का समर्थन है. अजित पवार ने शरद पवार द्वारा गठित एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दावा किया है.

पवार ने मध्य प्रदेश में सरकार गिरने का किया जिक्र
बता दें कि शरद पवार ने 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास अघाड़ी सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा कि बीजेपी, शिवसेना को बांटकर सत्ता में आई है. शरद पवार ने दावा किया कि इसी तरह का फॉर्म्यूला गोवा और मध्य प्रदेश में भी लागू किया गया. मध्य प्रदेश में मार्च 2020 तक कांग्रेस की सरकार थी लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके समर्थकों के बीजेपी में शामिल हो जाने पर कमलनाथ की सरकार गिर गई थी. 

देश के कई हिस्सों में सिकुड़ी बीजेपी की ताकत- शरद पवार
शरद पवार ने कहा कि बीजेपी केवल गुजरात में सत्ता में थी जिसे वह आगे बरकरार रखने में कामयाब रही. पवार ने कहा कि बीजेपी राजस्थान, पंजाब, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में सरकार में नहीं है. उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों को छोड़कर, बीजेपी की राजनीतिक ताकत देश के अन्य सभी हिस्सों में सिकुड़ती जा रही है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours