महाराष्ट्र में एकबार फिर मराठा आरक्षण को लेकर एक्टिविस्ट मनोज जारंगे एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने इस मुद्दे पर अब सीधे पीएम नरेंद्र मोदी से खास अपील की है.

 आरक्षण के मुद्दे पर पिछले दिनों अनशन करने वाले मराठा नेता मनोज जारंगे  ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाया है कि इसने अपने मंत्री छगन भुजबल और गुणरत्न सदावर्ते को मराठा समाज को भड़काने के लिए कहा था. जरांगे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की भी आलोचना की. उन्होंने साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से अपील की कि वे देवेंद्र फडणवीस को समझाएं ताकि वे इस मुद्दे पर समझदारी दिखाएं. जरांगे ने कहा कि मराठा समुदाय ने फडणवीस को बहुत कुछ दिया है. 

मनोज जारंगे ने कहा, ''एक बार जब मराठों ने आपको छूट दे दी, तो आपने मराठों को धोखा दिया. आप मराठा आरक्षण के खिलाफ अदालत में गए हैं, डिप्टी सीएम फडणवीस जी मराठों को मत बताओ, इन्हीं मराठों ने आपको 106 विधायक दिए हैं, केंद्र और राज्य में सत्ता दिलाने में मराठों की बड़ी हिस्सेदारी है. मराठों के खिलाफ मत जाओ.'' 

मराठा आपको अपने सिर पर बिठाएंगे- जारंगे
जारंगे ने आगे कहा, "मैं राज्य और केंद्र से अनुरोध करता हूं, मराठा समुदाय को आरक्षण दें, मराठा आपको अपने सिर पर बिठाएंगे. मराठों को आरक्षण देने की तुरंत घोषणा करें, इधर-उधर जाने की जगह, मराठा गुलाल से भरे ट्रक दिल्ली लाएंगे. हमें आपकी राजनीति की परवाह नहीं है, हम अपने बच्चों का कल्याण चाहते हैं. यह करना ही होगा.''  बता दें कि जारंगे ने उनके साथ आंदोलन में शामिल लोगों से अपील की कि वे एकजुट रहें. और उनसे विभाजनकारी रणनीति का शिकार न होने की अपील की.

रैली को संबोधित करेंगे जारंगे
उधर, मनोज जारंगे ने अंतरवली-सरती गांव में एक मेगा रैली को संबोधित करने वाले हैं. रैली 100 एकड़ से अधिक के एरिया में आयोजित की जाने वाली है. इससे राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग आएंगे. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 13-15 लाख लोग शामिल होंगे.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours