महाराष्ट्र के समृद्धि एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे में कुल 12 लोगों की मौत हो गई है. पीएम मोदी ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को मदद का एलान किया है.

छत्रपति संभाजीनगर के समृद्धि एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है. इसमें एक 6 साल का बच्चा भी शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है. साथ ही प्रधानमंत्री ने इस घटना में मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है.

पीएम मोदी ने जताया शोक
नरेंद्र मोदी ने X (ट्विटर) पर लिखा, संभाजीनगर हादसे पर शोक व्यक्त किया है. दुर्घटना की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है और शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की है. पीएम मोदी ने एक ट्वीट में यह भी कहा कि प्रशासन मौके पर पहुंच गया है और राहत और बचाव कार्य जारी है. उन्होंने यह भी कहा कि मृतकों के वारिसों को प्रधानमंत्री कोष से 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये दिये जायेंगे.

क्या बोले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस?
देवेंद्र फडणवीस ने भी सोशल मीडिया पर मृतकों को श्रद्धांजलि दी. फडणवीस ने मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने और घायलों का सरकारी खर्च पर इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं.

दुर्घटना कैसे हुई?
जब छत्रपति संभाजीनगर के समृद्धि राजमार्ग पर आए तो बस के आगे एक ट्रक चल रहा था. हालांकि, जंबारगांव टोल बूथ के पास, आरटीओ टीम ने अचानक ट्रक को रुकने का इशारा किया और ट्रक चालक ने मौके पर ही ब्रेक लगा दिया. इससे पहले कि पीछे से आ रही ट्रैवल्स बस के ड्राइवर को कुछ पता चलता, तेज रफ्तार से आ रही ट्रैवल्स बस ट्रक से टकरा गई.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours