पंचांग के अनुसार आज के दिन कुछ राशि वालों को समय निकालने मुश्किल होगी, जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल

ज्योतिष के अनुसार 16 अक्टूबर 2023, सोमवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन द्वितीया तिथि रहेगी. आज शाम 07:35 तक स्वाति नक्षत्र फिर विशाखा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, लक्ष्मी योग, विष्कुम्भ योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग व मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो भद्र योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा- - केतु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 11:15 बजे तक शुभ का चौघडिया एवं दोपहर 04:00 से 06:00 बजे तक लाभ - अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 07:30 से 09:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए सोमवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल -

मेष राशि -
चंद्रमा सातवें भाव में होगा जिसके कारण पति-पत्नी के बीच कलह हो सकती है. लक्ष्मी, विष्कुंभ और बुधादित्य योग बनने से आपको व्यापार में आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने से व्यापार में आर्थिक लाभ होगा. कार्यस्थल पर नई नौकरी के लिए मेल मिल सकता है. हाँ. प्रोफेशनल यात्रा को लेकर योजना बन सकती है. आप जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे.

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने सामाजिक स्तर पर क्या किया. आप क्या कहते हैं यह मायने रखता है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ रिश्ते को मजबूत करने में लगे रहेंगे. कलाकारों, खिलाड़ियों और विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी.

वृषभ राशि -
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिसके कारण शत्रुओं की शत्रुता कम करने का प्रयास करें. फेस्टिवल सीजन को देखते हुए डिजाइनर कपड़ों के बिजनेस की ग्रोथ बढ़ेगी, आप ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी अच्छा पैसा कमाएंगे. कार्यस्थल पर आपके विरोधी आपके बारे में कुछ भी नहीं सुन पाएंगे. आपको सतर्क रहने की सलाह दी जाती है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर प्रिंट मीडिया में आप चर्चा में रहेंगे. एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

तले हुए और मसालेदार भोजन से परहेज करें. अपने प्यार और जीवनसाथी से बात करते समय आपको समय का ध्यान नहीं रहेगा. परिवार के लोग बिना कहे ही आपकी बात अच्छे से समझेंगे और आपको उनसे कुछ सीखने को मिलेगा. "जरूरी नहीं कि सारे सबक किताबों से ही सीखे जाएं, कुछ सबक जिंदगी और रिश्तों से भी सीखे जाते हैं." विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने-अपने क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे.

मिथुन राशि -
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार होगा. शुरुआती सप्ताह आपकी सकारात्मक सोच आपको व्यापार के साथ-साथ शेयर बाजार में भी ऊंचाइयों तक ले जाएगी. कार्यस्थल पर कौन सा काम कैसे करना है यह कोई आपसे सीखे. यात्रा करते समय. किसी दिलचस्प व्यक्ति से मुलाकात के कारण यात्रा के दौरान आपको समय का ध्यान नहीं रहेगा. सेहत के लिहाज से व्यायाम करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

"पढ़ाई मस्तिष्क के लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी शरीर के लिए व्यायाम. आप परिवार के साथ किसी संपत्ति को देखने जा सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती करते हुए दिन बिताएंगे. प्रतियोगी छात्रों की परीक्षा की तारीख नजदीक आ रही है. वे चिंतित रहेंगे और अजीब सी दुविधा में रहेंगे.

कर्क राशि -
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिससे भूमि-भवन संबंधी मामले सुलझेंगे. ग्रहण दोष बनने से व्यापार में प्रतिस्पर्धा बढ़ने से आपकी परेशानियां भी बढ़ेंगी. कार्यस्थल पर किसी से बहस न करें, बहस करके आप अपना ही समय बर्बाद कर रहे हैं. बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी पाने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ेगा. पाचन संबंधी समस्याओं से आप परेशान रहेंगे. अपने खान-पान का ध्यान रखें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका कोई करीबी आपका भरोसा तोड़ देगा, जो आपके लिए किसी झटके से कम नहीं होगा. परिवार में शांत रहें, नहीं तो बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं. मेडिकल छात्र अपने करियर को लेकर. कुछ लोग परेशान हो सकते हैं.

सिंह राशि -
चंद्रमा स्वगृही रहेगा जो साहस बढ़ाएगा. त्योहारी सीज़न में कड़ी मेहनत और समझदारी से काम करने से आपको अपने व्यवसाय में बेहतर परिणाम मिलेंगे. "अगर कड़ी मेहनत आपका हथियार है, तो सफलता आपकी गुलाम बन जाएगी." कार्यस्थल पर दिन आपके मुताबिक बीतेगा, जिससे आप अपना काम बेहतरीन तरीके से करेंगे. सामाजिक स्तर पर दिन जोखिम भरा रहेगा.

अपच की समस्या हो सकती है. जंक फूड के कारण. दूरी बनाए रखें. आप परिवार में बच्चों के साथ समय बिताएंगे. आपको अपने हर काम में अपने प्यार और जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. कलाकार, खिलाड़ी और विद्यार्थी अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे.

कन्या राशि -
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जिससे आर्थिक परेशानी हो सकती है. बुधादित्य, लक्ष्मी, विष्कुंभ योग बनने से आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिलेगा. कार्यस्थल पर परेशानियां दूर होकर आप अपना काम पूरा करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सबके बारे में सोचना और सबके लिए अच्छा करना आपके जीवन का नियम बन जाएगा.

आपको हल्का बुखार हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. विद्यार्थियों को परीक्षा में अपने अथक प्रयासों से सफलता मिलेगी. परिवार की ख़ुशी के लिए आप कुछ नए गैजेट या अन्य आरामदायक चीज़ें ख़रीदेंगे. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे और कुछ पुरानी यादें संजोएंगे.

तुला राशि -
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे बुद्धि और आध्यात्मिकता में विकास होगा. लक्ष्मी, विष्कुंभ और बुधादित्य योग बनने से आप अपने पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के प्रयासों में सफल होंगे और आपको अपनों का सहयोग भी मिलेगा. कार्यस्थल पर आपको उच्च पद मिलने की संभावना बढ़ सकती है. आप अपने परिवार के आराम के लिए संपत्ति और नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं.

रीढ़ की हड्डी में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. आपको अपने प्यार और जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. जिससे आपका काम आगे बढ़ेगा. परिणाम की चिंता किये बिना सामाजिक स्तर पर अपना काम करते रहें. "नदी की तरह मेहनत करते रहो, सागर की तरह अपनी मंजिल तक अपने आप पहुंच जाओगे." मैनेजमेंट के छात्र पढ़ाई में व्यस्त रहकर ही सफलता की सीढ़ियां चढ़ पाएंगे.

वृश्चिक राशि -
चंद्रमा 12वें भाव में होगा जिसके कारण विदेशी संपर्कों के कारण हानि होगी. बिजनेस में पैसा बचाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. पैसा कमाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. ग्रहण दोष बनने से कार्यस्थल पर प्रमोशन मिलने में कुछ रुकावटें आएंगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर हाथ में आये अवसर खो जायेंगे.

हृदय संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. परिवार में अपने बच्चों के लिए समय निकालें. प्यार और जीवनसाथी से जुड़ी कोई बात आपको बुरी लगेगी. कलाकार, छात्र और खिलाड़ी. -आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं.

धनु राशि -
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आय में वृद्धि होगी. बाजार में चल रहे विवादों को आप अपनी घटिया सोच और हस्तक्षेप से जल्द ही सुलझा लेंगे. बुधादित्य, लक्ष्मी, विष्कुंभ योग बनने से कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की संभव है. बॉस पूरी तरह से आपके ऊपर है. आप दयालु होंगे, हो सकता है त्योहार से पहले आपकी तनख्वाह बढ़ जाए. सामाजिक स्तर पर आपके काम बिना किसी रुकावट के चलते रहेंगे.

खिलाड़ी ट्रैक पर पसीना बहाएंगे. किसी भी गंभीर मामले में अपने प्यार और जीवनसाथी से सलाह लें. आप परिवार के किसी खास व्यक्ति के लिए कोई महंगा उपहार खरीद सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप शुगर लेवल को लेकर चिंतित रहेंगे.

मकर राशि -
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिसके कारण आप अपने पिता के आदर्शों पर चलेंगे. त्योहारी सीजन को देखते हुए आप चल रहे बिजनेस के साथ-साथ पार्ट टाइम अन्य बिजनेस करने की कला में भी माहिर होंगे. कार्यस्थल पर आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं, जिन्हें आप उत्साहपूर्वक निभाएंगे. . "उत्साह आपके जीवन का पावर हाउस है." सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका काम आपको लोगों के बीच मशहूर करेगा.

व्यावसायिक यात्रा किसी कारणवश रद्द हो सकती है. प्यार और जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल होगा. लेकिन आप इसमें सफल रहेंगे. परिवार में किसी से मनमुटाव की स्थिति दूर होने लगेगी. इंजीनियरिंग के छात्र अपने करियर को लेकर गंभीर रहेंगे.

कुंभ राशि -
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. बुधादित्य, लक्ष्मी, विष्कुंभ योग बनने से आपको ऑनलाइन बिजनेस में विदेशी ग्राहकों से अच्छा मुनाफा मिलेगा. कार्यस्थल पर आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में सफल रहेंगे. मौसमी बीमारियों से बचें. इसके लिए अपने ऊपर ज्यादा बोझ न डालें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ेगी. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ स्नेहपूर्वक दिन बिताएंगे. परिवार के किसी खास व्यक्ति के साथ आप शॉपिंग करने जा सकते हैं. एमबीए और मैनेजमेंट के छात्र बाजार से कुछ नया सीखेंगे जो भविष्य में उनके लिए अहम हिस्सा बनेगा.

मीन राशि -
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल में परेशानी हो सकती है. ग्रहण दोष बनने से होटल, मोटल और रेस्टोरेंट व्यवसाय में आपका पार्टनर आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकता है. कार्यस्थल पर लेटलतीफी के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे. विद्यार्थियों को अति आत्मविश्वास से बचना होगा क्योंकि कहा भी गया है कि अति आत्मविश्वास स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर विरोधी आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं. आंखों में जलन की समस्या से आप परेशान रहेंगे. परिवार में आपकी कोई पुरानी बात उजागर होने से स्थितियां बिगड़ सकती हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में विश्वास की कमी का फायदा दूसरे लोग उठा सकते हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours