महाराष्ट्र के समृद्धि हाईवे पर सड़क हादसे में कुल 12 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे पर अब उद्धव गुट की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.

 महाराष्ट्र के समृद्धि हाईवे पर हुए भीषण सड़क हादसे पर उद्धव गुट के सांसद और प्रवक्ता की प्रतिक्रिया सामने आई है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, "यह सरकार जवाबदारी नहीं ले रही है. ये जो समृद्धि महामार्ग बना है ये जनता के लिए नहीं ठेकेदार और उनसे मिलने वाले कमिशन के लिए बना है... अब तक लगभग 1 हजार लोग वहां या तो मरे हैं या जख्मी हुए हैं लेकिन इन्होंने क्या किया? किसने जिम्मेदारी ली? इस विभाग के मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए. वे 6 महीने से क्या कर रहे हैं?"

कब हुआ हादसा?
वैजापुर पुलिस में इंस्पेक्टर श्यामसुंदर कवथड़े ने जानकारी देते हुए बताया कि, रात करीब 1:00 बजे वैजापुर टोल पोस्ट के पास ट्रक और टेम्पो के बीच टक्कर हो गई...12 लोगों की मौत हो गई है. 17 घायलों का छत्रपति संभाजी नगर में इलाज चल रहा है जबकि 6 घायलों को इलाज के लिए वैजापुर के ग्रामीण अस्पताल भेजा गया है..: 

कितने लोग हुए घायल?
यह दुर्घटना मुंबई से लगभग 350 किलोमीटर दूर जिले में एक्सप्रेसवे के वैजापुर इलाके में रात करीब 12.30 बजे हुई. अधिकारी ने बताया कि परिणामस्वरूप, बस पीछे की ओर से कंटेनर से टकरा गई. इस हादसे में 12 यात्री मारे गये. मृतकों में पांच पुरुष, छह महिलाएं और एक नाबालिग लड़की शामिल है. अधिकारी ने कहा कि 23 अन्य को चोटें आईं और उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घायलों का अस्पतालों में चल रहा इलाज
समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि टेंपो तीर्थयात्रियों के एक समूह को नासिक से छत्रपति संभाजीनगर जिले के बाबा तीर्थ तीर्थ स्थल ले जा रहा था. हादसा उस वक्त हुआ जब टेंपो दर्शन के बाद नासिक लौट रहा था. पुलिस के हवाले से कहा गया है, "इस दुर्घटना में घायल हुए 17 लोगों का इलाज औरंगाबाद के वैली अस्पताल में चल रहा है, बाकी छह घायल लोगों को वैजापुर के ग्रामीण अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है."

महाराष्ट्र सीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया है कि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पीड़ितों के परिवारों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. साथ ही कहा गया है कि घायलों के इलाज का खर्च भी सरकार उठाएगी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours