मुंबई पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जिसने ताज होटल में बम होने की फर्जी सूचना दी थी. आरोपी का नाम धर्मपाल सिंह है जो नई दिल्ली का रहने वाला है.

 मुंबई में धमकी भरे कॉल का सिलसिला जारी है. मुंबई के मशहूर होटल ताज में बम होने की अफवाह फैलाने वाले कॉलर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी युवक ने ऐसी हरकत क्यों की. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया, धर्मपाल सिंह नामक 36 वर्षीय व्यक्ति को मुंबई फायर ब्रिगेड कंट्रोल रूम को कॉल करने और यह कहने के आरोप में गिरफ्तार किया है कि वह मुंबई के ताज होटल में बम रखने जा रहा है. पुलिस ने ताज होटल की जांच की और कुछ नहीं मिला. मुंबई की कोलाबा पुलिस ने कॉलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 506(2) के तहत मामला दर्ज किया.

मुंबई पुलिस को आया धमकी भरा कॉल
प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, 14 अक्टूबर की रात करीब 8.30 बजे एक शख्स ने मुंबई फायर ब्रिगेड कंट्रोल को फोन कर बताया कि ताज में बम रखा गया है. उन्होंने इस समय यह भी कहा कि ताज होटल में बम फटेगा. इसके बाद फायर ब्रिगेड ने तुरंत मुंबई पुलिस को सूचना दी. तुरंत पुलिस और बम खोजी और निष्क्रिय दस्ते ताज होटल क्षेत्र में पहुंचे. पुलिस ने ताज होटल की तलाशी ली लेकिन एक घंटे बाद भी कुछ नहीं मिला. इसके बाद बीकेसी पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 
युवा का नाम धर्मपाल सिंह (36 वर्ष) है. वह नई दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके का रहने वाला है. बम के बारे में एक गुमनाम कॉल मिलने के बाद पुलिस ने कॉल करने वाले के नंबर की जांच की. पता चला कि फायर ब्रिगेड कंट्रोल को कॉल करने से पहले उन्होंने मुंबई पुलिस कंट्रोल को 28 बार कॉल किया था. मुंबई की कोलाबा पुलिस ने कॉलर पर आईपीसी की धारा 506(2) के तहत मामला दर्ज किया और कॉल करने वाले को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. इस संबंध में पुलिस आगे की जांच कर रही है और पता लगा रही है कि फोन करने वाले ने ऐसी कॉल क्यों की.

इससे पहले भी मिले ऐसे ही कॉल
मुंबई पुलिस को इस साल कई फर्जी या धमकी भरे कॉल मिले हैं. इससे पहले 31 अगस्त को भी मंत्रालय को बम से उड़ाने की धमकी भरा फोन आया था. इसके बाद जब मुंबई पुलिस ने इस मामले में सर्च ऑपरेशन चलाया तो पता चला कि धमकी भरा फोन अहमदनगर जिले के रहने वाले बालकृष्ण भाऊसाहेब ढाकने नाम के शख्स ने किया था.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours