मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मडगांव एक्सप्रेस की पैंट्री कार में बुधवार को कथित तौर पर कई चूहों को यात्रियों के लिए बनाए गए भोजन को चखते और खाते हुए देखा गया

गोवा  में लंबी दूरी की 11099 मुंबई लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मडगांव एक्सप्रेस  की पैंट्री कार में बुधवार को कथित तौर पर कई चूहों को यात्रियों के लिए बनाए गए भोजन को चखते और खाते हुए पाया गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर आक्रोश फैल गया. एक यात्री मंगिरीश तेंदुलकर, जो 15 अक्टूबर की रात ट्रेन में यात्रा कर रहे थे, ने कहा कि वह पैंट्री कार में कम से कम 6-7 चूहों को यात्रियों को परोसे जाने वाले भोजन खाते हुए देखकर हैरान रह गए.

उन्होंने पैंट्री कार में चूहों के भोज का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिस पर कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और भारतीय रेलवे के स्वच्छता मानकों और यात्रियों के स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर सवाल उठाए. तेंदुलकर ने कहा कि फिल्मांकन के बाद उन्होंने वहां एक आरपीएफ कांस्टेबल से शिकायत की, जिसने कथित तौर पर उनसे कहा कि "नीचे पटरियों पर देखो, वहां 500-600 चूहे हैं, अगर 5-6 अंदर घुस गए हैं, तो आप इतना परेशान क्यों हैं?"

घटना पर रेलवे अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं
प्रतिक्रिया से आहत होकर गुस्साए यात्री ने सहायक स्टेशन प्रबंधक को फोन किया, उन्‍होंने पैंट्री मैनेजर को बुलाया. कथित तौर पर उसने लाचारी जताते हुए कहा कि "पैंट्री में बहुत सारे चूहे हैं, हम क्या कर सकते हैं?" निराश होकर, तेंदुलकर ने रेल मदद ऐप पर भी शिकायत दर्ज कराई, जिस पर एक कार्यकारी ने जवाब दिया कि वो आईआरसीटीसी को दंडित करेंगे, हालांकि इस घटना और वायरल वीडियो पर मध्य रेलवे और अन्य संबंधित अधिकारियों की प्रतिक्रिया अभी नहीं आई है.

तेंदुलकर के खुलासा करने वाले वीडियो में दिखाया गया है कि चूहों का वास्तव में उस जगह पर कब्जा है. एक चूहा एक खुले बर्तन पर चढ़ जाता है और भोजन पर कूद जाता है, दूसरे ने भागने से पहले खाद्य पदार्थों के अंदर अपना चेहरा डुबो दिया, तो कुछ चूहों को पैंट्री प्लेटफॉर्म के आसपास भागते देखा गया, जहां ताजी कटी हुई सब्जियां रखी हुई थीं और भोजन सामग्री के अन्य पैकेट, व्यंजन और बर्तन भी पैंट्री अलमारियों पर दिखाई दे रहे हैं.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours