मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कल छह घंटे के लिए कोई उड़ान संचालन नहीं होगा. सफर करने से पहले एक बार टाइमिंग देख लें.

अगर आप कल फ्लाइट से कहीं जाने का सोच रहे हैं तो आपको ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए. मुंबई एयरपोर्ट के दो रनवे, जिसे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में भी जाना जाता है, कल 17 अक्टूबर को छह घंटे के लिए बंद रहेंगे. इस अवधि के दौरान, कोई उड़ान संचालन नहीं होगा. एयरपोर्ट संचालक ने पहले एक बयान में कहा है कि मुंबई एयरपोर्ट पर दोनों रनवे का रखरखाव कार्य 17 अक्टूबर, मंगलवार को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच किया जाएगा.

एयरपोर्ट पर दोनों रनवे का होगा रखरखाव कार्य
बयान में कहा गया है कि, "छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट  की व्यापक मानसून के बाद रनवे रखरखाव योजना के एक भाग के रूप में, दोनों रनवे - आरडब्ल्यूवाई 09/27 और आरडब्ल्यूवाई 14/32 17 अक्टूबर को 11:00 बजे से 17:00 बजे तक अस्थायी रूप से गैर-परिचालन रहेंगे." बयान में आगे कहा गया है, “सीएसएमआईए ने सभी प्रमुख हितधारकों के सहयोग से रखरखाव के सुचारू समापन को सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी ढंग से उड़ानें निर्धारित की हैं. सीएसएमआईए यात्रियों से सहयोग और समर्थन की आशा करता है."

कल छह घंटे तक क्यों नहीं उड़ेगी फ्लाइट?
अब लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं मुंबई अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट 17 अक्टूबर को अपने रनवे अस्थायी रूप से क्यों बंद कर रहा है? बता दें, यह निर्धारित अस्थायी बंद सीएसएमआईए की वार्षिक मानसून के बाद निवारक रखरखाव योजना का एक हिस्सा है. अधिकारियों के अनुसार, निर्धारित अस्थायी बंद का प्राथमिक उद्देश्य मरम्मत और रखरखाव गतिविधियां करना है जो हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे को उच्चतम मानकों तक बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं. एयरलाइंस और अन्य हितधारकों को छह महीने पहले ही एयरमेन को नोटिस (एनओटीएएम) जारी किया जा चुका है.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours