शिवसेना विधायकों की अयोग्यता मामले पर सुनवाई से पहले राहुल नार्वेकर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, 'कई लोग मेरे निर्णय लेने की प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. 



 शिवसेना विधायक अयोग्यता मामले पर सुनवाई को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर का बयान सामने है. उन्होंने कहा, फैसला कानून के दायरे में लिया जाएगा. किसी को भी हमारे निर्णय लेने की प्रक्रिया पर दबाव डालने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. विधानसभा अध्यक्ष के रद्द दौरे को लेकर आदित्य ठाकरे के ट्वीट पर राहुल नार्वेकर ने भी टिप्पणी की है. 

क्या बोले राहुल नार्वेकर?
विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा, ''कई लोग कई माध्यमों से मेरी निर्णय लेने की प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैं संविधान के प्रावधानों के आधार पर अपना निर्णय लूंगा. चाहे कोई मुझे प्रभावित करने की कितनी भी कोशिश कर ले.'' किसी भी तरह का आरोप लगाया गया तो मैं उससे किसी भी तरह प्रभावित नहीं होऊंगा. मैं नियमों के मुताबिक काम करूंगा.''

विदेश दौरा रद्द करने पर कही ये बात 
विधानसभा अध्यक्ष के रद्द हुए विदेश दौरे को लेकर आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया था. उस पर आज राहुल नार्वेकर ने भी टिप्पणी की है. उन्होंने कहा, ''मैंने 26 सितंबर को अपना विदेश दौरा रद्द कर दिया था. मैंने 26 तारीख को सीपीए को सूचित किया था कि मैं अपने कुछ पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाऊंगा. लेकिन 28 तारीख को एक बड़ा आयोजन हुआ. दौरे को लेकर चर्चा हुई, इसलिए हमने दौरा रद्द करने का फैसला किया. उनका कोई प्रभाव नहीं है, इसलिए नियम के मुताबिक ही काम होगा.''

नार्वेकर ने कहा, "मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में कुछ अन्य लोगों की तरह अपने निर्वाचन क्षेत्र को विधान परिषद विधायकों के माध्यम से नहीं चलाता हूं. मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में स्वयं काम करता हूं. आज भी मैं दिन में चार घंटे अपने निर्वाचन क्षेत्र कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याओं का समाधान करता हूं." तो जो लोग विधानसभा क्षेत्र को अन्य जन प्रतिनिधियों के माध्यम से चलाने के आदी हैं. उन्हें समझ नहीं आएगा कि लोगों के बीच जाकर समस्याओं का समाधान कैसे किया जाए? इसलिए इस पर टिप्पणी करने की कोई जरूरत नहीं है."

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours