बॉलीवुड के मुन्ना भाई यानी संजय दत्त की ज़िंदगी जितनी रंगीन थी, उतनी ही अक्सर सुर्खियों में बनी रहती थी. संजय के करियर की पीक पर उनका नाम उनकी हीरोइनों से जुड़ना आम बात बन गयी थी. जानकारों का मानना है कि बॉलीवुड के ओरिजनल पोस्टर ब्वॉय संजय दत्त की पर्सनैलिटी और लुक इतना आकर्षक था कि उनपर दिल हारना कोई बड़ी बात नहीं थी और यही वजह की संजय दत्त अब तक अपने जीवन में 308 लड़कियों से इश्क़ फ़रमा चुके है.

संजय की गर्लफ्रेंड्स से जुड़ा ये रोचक आँकड़ा खुद संजय दत्त ने शेयर किया है और वो मानते हैं कि वो एक दिलफेंक आशिक रहे हैं. राजकुमार हिरानी अपनी आगामी बायोपिक "संजू" में संजय दत्त इस रोचक कहानी से पर्दा उठाएंगे और दर्शकों को संजय दत्त की कुछ अनसुनी और अनदेखी कहानियों से रूबरू करवाएंगे जिसमें उनके प्यार के किस्से भी शामिल हैं.

वैसे संजय दत्त एक इंटरव्यू में खुद इस बात को स्वीकार कर चुके है वह एक साथ तीन लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में थे लेकिन कभी भी पकड़े नहीं गए. संजय दत्त की जवानी में उनके अफेयर्स की चर्चा आम थी जिसकी शुरुआत संजय और टीना मुनीम के अफेयर के साथ हुई थी.

यह उनकी पहली फिल्म रॉकी के दौरान हुआ जब टीना फ़िल्म में उनके साथ काम कर रहीं थीं. यूं तो दोनों बचपन के दोस्त थे पर फ़िल्म के दौरान ये दोस्ती, रिश्ते में तब्दील हो गयी पर उनका रिश्ता ज़्यादा समय तक टिक नहीं पाया क्योंकि संजय की और वो अपनी अपनी ज़िंदगी में व्यस्त हो गए और इसके बाद ऋचा शर्मा की खूबसूरती ने संजय का दिल चुरा लिया.

संजय की पहली पत्नी ऋचा को संजय एक झटके में अपना दिल दे बैठे थे लेकिन ऋचा को पाने के लिए संजू बाबा को काफ़ी पापड़ बेलने पड़े. आखिरकार प्यार की जीत हुई और ऋचा ने संजय दत्त से शादी के लिए हामी भर दी और 1987 में ऋचा और संजय शादी के बंधन में बंध भी गए.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours