नई दिल्ली I कर्नाटक में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं और बीजेपी-कांग्रेस एक-दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते. इसी कड़ी में शुक्रवार को बीजेपी IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने चुनावी घोषणापत्र के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. मालवीय का आरोप है कि कांग्रेस ने राज्य से बजट से करीब 10 गुना ज्यादा पैसा सिर्फ IT के विकास के लिए देने का वादा किया है.

मालवीय ने अपनी ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल करते हुए ट्वीट किया, 'प्रिय राहुल, कर्नाटक घोषणपत्र को लेकर किए गए अपने ट्वीट को पढ़िए. आप या तो मैथ्स में कमजोर हैं या फिर हमेशा की तरह झूठ बोल रहे हैं. 300 अरब डॉलर तो पूरे कर्नाटक के बजट का 9.6 गुना है. वित्त वर्ष 2018-19 में कर्नाटक का कुल बजट ही 2,09,181 करोड़ रुपये था जो करीब 31 अरब डॉलर हुआ.'

बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा ने कहा,  मैं तो इसे मेनिफेस्टो ही नहीं कहता हूं. जहां तक कांग्रेस का मेनिफेस्टो का सवाल है, वह मेनिफेस्टो नहीं, वह नो विजन, नो मिशन, ओन्ली कमीशन का मेनिफेस्टो है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से 5 सालों तक सिद्धारमैया सरकार ने कर्नाटक में कुकृत्य किए हैं, उसका नतीजा हम पूरे राज्य में देख रहे हैं. जिस प्रकार से यहां भ्रष्टाचार हुआ है और जो पिछली बार 2013 में उन्होंने वायदे किए थे, उसके 95 फीसद से ज्यादा काम हुए ही नहीं.

कर्नाटक की जनता का घोषणापत्र
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज ही मैंगलोर में कर्नाटक चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह बंद कमरे तैयार किया गया घोषणापत्र नहीं है, बल्कि इसे कर्नाटक की जनता से पूछकर तैयार किया गया है. पार्टी घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी अपने मन की बात करते हैं. लेकिन हमारे इस घोषणापत्र में कर्नाटक की जनता के मन की बात है.'


राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर वादे पूरे न करने का भी आरोप लगाया. साथ ही दावा किया कि कांग्रेस ने अपने सभी वादों को पूरा किया है. राहुल ने इस दौरान ये भी कहा कि बीजेपी कर्नाटक की संस्कृति का सम्मान नहीं करती है. राहुल ने कहा कि बीजेपी में 3-4 लोग घोषणा-पत्र बनाते हैं. राहुल ने कहा कि बीजेपी का घोषणापत्र कर्नाटक की जनता का नहीं, बल्कि आरएसएस का होगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours