मेलबर्न I बुरे दौर से गुजर रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम वनडे रैंकिंग में अपने 34 साल के सबसे निचले स्तर पर आ गई है. सोमवार को जारी आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की ताजा रैंकिंग में पांच बार की विश्व विजेता छठे स्थान पर आ गई है.

ऑस्ट्रेलिया इस समय इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया को पांचवें स्थान पर वापस आने के लिए बाकी बचे तीन मैचों में से कम से कम एक मैच जीतना होगा.

क्रिकेट डॉट कॉम डॉय एयू के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई टीम 1984 में छठे स्थान पर थी. मौजूदा विश्व विजेता पिछले दो साल से कम में नंबर-1 से छठे स्थान पर आ गई है. उसके बुरे दौर की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली पराजय से हुई थी. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने वनडे सीरीज (2016/17) में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से मात दी थी (ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार द्विपक्षीय सीरीज के पांचों मैच हारे).

वहां से ऑस्ट्रेलिया ने 15 वनडे मैचों में से 13 हारे हैं. इस दौरान वह न्यूजीलैंड, भारत और इंग्लैंड से लगातार तीन द्विपक्षीय सीरीज हारी है. साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी में भी शुरुआती दौर में ही बाहर हो गई थी. इंग्लैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे रैंकिंग में क्रमश: पहले तीन स्थान पर हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours