लंदन लार्ड्स टेस्ट के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. लंदन में काफी देर तक रुक-रुक कर बारिश हुई, जिसके कारण पहले दिन टॉस भी नहीं हो पाया.

मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया था. लंच के बाद भी लगातार बारिश होती रही जिसके कारण खेल शुरू नहीं हो पाया.

विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिस्टेयर कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर नेट्स पर समय बिताया.

चाय के ब्रेक का समय खत्म होने के बाद मौसम कुछ साफ हुआ और बारिश हल्की हुई. अंपायरों ने इस दौरान बाहर आकर मैदानकर्मियों के साथ बात भी की जो कवर्स के ऊपर से लगातार पानी हटा रहे थे.

अंपायरों ने इस दौरान तीन बार मैदान का निरीक्षण किया. आखिरी निरीक्षण के दौरान तक बादल छाए हुए थे और रोशनी कम थी. अंपायरों ने खेलने लायक स्थिति न देख दिन का खेल खत्म करने का फैसला लिया.
पूरे दिन मैदान पर कवर्स मौजूद रहे जिन्हें हटाया नहीं गया है. एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से मात दी थी. इस मैच में भारत की कोशिश जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की होगी.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बुधवार को ही बता दिया था कि इस मैच में 20 साल के ओली पोप पदार्पण करेंगे. हालांकि रूट ने इस मैच के लिए अंतिम एकदाश का ऐलान नहीं किया.
इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours