श्रीनगर I जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी है. मृतक की पहचान शाबिर अहमद भट के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि भट बीजेपी से जुड़ा था. इससे पहले पिछले साल भी घाटी में आतंकियों ने बीजेपी नेता गौहर हुसैन भट की गला रेत कर हत्या कर दी थी. वो दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में बोंगम के रहने वाले थे. उनका शव किल्लूर में एक बाग से बरामद हुआ था.

आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का जवान शहीद
वहीं, दूसरी ओर मंगलवार को ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके के काचलू गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था.

अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षा बल तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें एक जवान घायल हो गया. उसको सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जवान को नहीं बचाया जा सका. शहीद जवान की पहचान राम बाबू सहाय के रूप में की गई. आतंकियों के खिलाफ मंगलवार का अभियान खत्म कर दिया गया है.

पूर्व पुलिस कर्मी को आतंकियों ने किया अगवा
मंगलवार को शोपियां से आतंकियों ने एक पूर्व पुलिस कर्मी को भी अगवा कर लिया. अगवा किए गए पूर्व पुलिस कर्मी की पहचान शकूर अहमद पर्रे पुत्र सादिक अहमद पर्रे के रूप में हुई है. शकूर अहमद शोपिया का रहने वाला है. फिलहाल उसकी खोजबीन की जा रही है. अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिला है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours