15 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे एशिया कप में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जीत से कम कुछ नहीं चाहेंगे. इंग्लैंड में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया के निराश फैंस को रोहित शर्मा एशिया कप जीतकर खुश करने की कोशिश करेंगे. इसके लिए रोहित शर्मा को अपनी कप्तानी के साथ-साथ धुआंधार बल्लेबाजी करनी होगी, जिसके लिए वो पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में जाने जाते हैं. रोहित शर्मा अगर अपने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं तो वो एशिया कप में 3 बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर सकते हैं. आइए डालते हैं उन पर एक नजर

1. सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले ओपनर


टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर सबसे ज्यादा छक्के सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं. सचिन के नाम बतौर ओपनर वनडे में कुल 167 छक्के हैं. वहीं रोहित शर्मा ओपनर के तौर पर 98 पारियों में 150 छक्के जड़ चुके हैं. सचिन को पीछे छोड़ने के लिए अब रोहित शर्मा को 18 छक्कों की दरकार है. अगर टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल तक पहुंचती है तो मुमकिन है कि रोहित शर्मा सचिन को पीछे छोड़ दें.



2. सबसे ज्यादा बार 150 स्कोर बनाने का मौका
रोहित शर्मा के पास वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा 150 रन बनाने का भी मौका है. रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट में अबतक 5-5 बार 150 रनों की पारी खेली है.
अगर रोहित एशिया कप में एक और 150 रनों की पारी खेल डालेंगे तो वो दुनिया में सबसे ज्यादा 150+ रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे.


3. दोहरा शतक जड़ सकते हैं रोहित


रोहित शर्मा वनडे में 3-3 दोहरे शतक लगा चुके हैं. एशिया कप में रोहित शर्मा चौथी बार इस कारनामे को अंजाम दे सकते हैं. दरअसल एशिया कप में पाकिस्तान के अलावा सभी टीमें कुछ हद तक कमजोर हैं जिसका फायदा रोहित को मिल सकता है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 2 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक दोहरा शतक जड़ा है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours