नई दिल्ली I प‍िछले दिनों हुईं वामपंथी नेताओं की गिरफ्तारी पर बॉलीवुड कलाकारों ने भी अलग-अलग तरह से अपनी राय दी. स्वरा भास्कर ने भी इस बारे में बात की. वे हाल ही में दिल्ली में मीडिया से मुखातिब हुईं.
इस दौरान स्वरा ने कहा, "जब खाल‍िस्तान का मुद्दा चल रहा था तो बहुत सारे ऐसे लोग थे, जो भिंडरावाले को संत बुलाते थे. संत जनरैल बोलते थे. क्या आप उन सबको पकड़कर जेल में डाल देंगे? इस देश में महात्मा गांधी जैसे महान शख्स‍ियत की हत्या हुई. उस वक्त भी कई सारे ऐसे लोग थे जो महात्मा गांधी की हत्या को सेलिब्रेट कर रहे थे. आज वो सत्ता में हैं. उन सबको डाल देना चाहिए जेल में ? जाहिर है नहीं. इसका जवाब है नहीं. इसलिए हमें इस बात को लेकर सतर्क रहना चाहिए कि जो प्रवृत्त‍ि है कि 'जेल में डालो','जुर्म है ये'. इस तरह का जो समाज बन रहा है, वह कोई अच्छी चीज नहीं है."

बता दें कि पिछले दिनों भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े मामलों में देश के कई हिस्सों में छापेमारी के बाद वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी हुई थी. इस कार्रवाई में पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं गौतम नवलखा, वरवर राव, सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा और वरनोन गोंजाल्विस को गिरफ्तार किया गया था. इनकी गिरफ्तारी के बाद हंगामा मच गया. मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. गिरफ्तार किए गए पांच कार्यकर्ताओं में से तीन ऐसे हैं, जो पहले भी जेल जा चुके हैं. उन्हें लंबे समय तक जेल में रहना पड़ा. इनमें वरवर राव, अरुण फरेरा और वरनोन का नाम शामिल है.



इस मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में पांच विचारकों की गिरफ्तारी पर 5 सितंबर तक रोक लगा दी. कोर्ट ने कहा है कि पांचों विचारकों को उनके घर में नजरबंद रखा जाए. इस मामले में अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours