नई दिल्ली I वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. टेस्ट की इस टीम में चयनकर्ताओं ने हाल ही मैचों के वर्कप्रेशर के बाद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम पर भेजने का फैसला किया है. ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या को भी इस सीरीज से बाहर रखा गया है, क्योंकि अभी उनकी चोट ठीक नहीं हुई है.

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच में 90 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल को टीम में जगह दी गई है और शिखर धवन को इससे बाहर रखा गया है. दूसरी ओर मोहम्मद सिराज को भी इस 15 खिलाड़ियों वाली टीम में स्थान मिला है. इससे पहले कप्तान विराट कोहली की कलाई की चोट की वजह से उनके नाम पर सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन अब साफ हो गया है कि टीम का नेतृत्व कोहली ही करेंगे. मुंबई के पृथ्वी शॉ टीम में जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं.

इससे पहले बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था, ‘विराट को कलाई में चोट है. इसके लिए उनके परीक्षण हो चुके हैं, बस राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के सहयोगी स्टाफ से चिकित्सीय अपडेट का इंतजार है. यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें यह कलाई की चोट कैसे लगी. यह इंग्लैंड टेस्ट मैचों के दौरान या ट्रेनिंग सत्र में लगी होगी.’

कब होगी सीरीज?
बता दें कि यह सीरीज 4 अक्टूबर से शुरू होगी, जिसमें 4-9 अक्टूबर के बीच सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम (राजकोट) में पहला मैच खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 12-16 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. यह दो मैच की सीरीज एशिया कप के बाद भारत के लिए अगला मिशन होगा.
बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ' चयनकर्ताओं ने हालिया कार्यभार को ध्यान में रखकर जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देने का फैसला किया है. ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या चोट से उबर नहीं सके हैं लिहाजा उनके नाम पर विचार नहीं किया गया.'

ये होगी टीम-
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्या रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours