ओवल टेस्ट में हार के साथ ही भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज 1-4 से गंवा दी. भारतीय बल्लेबाजों और कप्तान विराट कोहली के लिए ये सीरीज बेहद मुश्किल रही. विराट कोहली ने रन तो बनाए लेकिन उनकी कप्तानी सवालों के घेरे में आई. वैसे आखिरी टेस्ट खत्म होने के बाद विराट कोहली की मुश्किल खत्म नहीं हुई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से एक ऐसा सवाल पूछ लिया गया जिसने उन्हें गुस्सा दिला दिया.

मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक रिपोर्टर ने विराट कोहली से सवाल पूछा? 'पिछले 15 सालों की बेस्ट भारतीय टीम का टैग आपके ऊपर दबाव डालता है? क्या आपको लगता है कि आपकी टीम पिछले 15 सालों की बेस्ट टीम इंडिया है?' सवाल सुनते ही विराट कोहली थोड़े असहज हो गए और उन्होंने जवाब दिया, 'हमें ये मानना चाहिए कि हम बेस्ट टीम हैं.' इस पर रिपोर्टर ने एक बार फिर पूछा कि क्या आप पिछले 15 सालों की बेस्ट टीम हैं? विराट कोहली ने जवाब के बजाए सवाल किया, 'आपको क्या लगता है?' रिपोर्टर ने कहा, 'बिलकुल नहीं.' इस पर विराट कोहली ने कहा, 'ये आपका मानना है. शुक्रिया.' दरअसल ओवल टेस्ट से पहले हेड कोच रवि शास्त्री ने मौजूदा भारतीय टीम को पिछले 15-20 सालों की बेस्ट टीम बताया था. जबकि सच्चाई रवि शास्त्री के बयान से कोसों दूर है.

विराट ने की पंत और राहुल की तारीफ
ओवल टेस्ट के बाद विराट कोहली ने शतक लगाने वाले बल्लेबाज के एल राहुल और रिषभ पंत की तारीफ भी की. कोहली ने कहा, 'मुझे लगता है कि दोनों युवा खिलाड़ियों को अधिक श्रेय देना चाहिए. कप्तान ने कहा, "पंत ने अधिक साहस और प्रतिभा का प्रदर्शन किया. जब आप ऐसी परिस्थितियों में होते हैं तो आप परिणाम के बारे में नहीं सोचते. लेकिन चीजें आपके अनुकूल होती जाती है. मैं दोनों के प्रदर्शन खुश हूं और ये भारत के भविष्य हैं.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours