जयपुर I राजस्थान विधानसभा चुनाव का जायजा लेने एकदिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी का समर्थन करते हुए कहा कि कोई प्रधानमंत्री को मारने की योजना बनाए और हम उसे गिरफ्तार नहीं करें, यह कैसे हो सकता है.

राजधानी में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर नक्सलियों से सांठगांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि कोई प्रधानमंत्री को मारने की योजना बनाए और हम उसे गिरफ्तार नहीं करें, ये हो सकता है क्या? उन्होंने कहा शुरू में तो इन्होंने गिरफ्तार किए गए 'अर्बन नक्सल' का समर्थन किया, लेकिन बाद में जब हमने सबूत देने शुरू किए तो कांग्रेस चुप हो गई है.  

शाह ने कहा कि कांग्रेस से जुड़े जो बुद्धिजीवी है उन्होंने अवॉर्ड वापसी की मुहिम चलाई थी लेकिन देश की जनता ने उसे नकार दिया. देश में अखलाक जैसी घटनाएं हुई और अवार्ड वापसी जैसे कदम भी लोगों ने उठाया लेकिन फिर भी हम चुनाव जीते हैं और आगे भी जीतते रहेंगे.

दरअसल, इस साल जून में माओवादियों की एक चिट्ठी सामने आई थी, जिसमें राजीव गांधी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने का खुलासा हुआ था. 18 अप्रैल को रोणा जैकब द्वारा कॉमरेड प्रकाश को लिखी गई चिट्ठी में कहा गया कि हिंदू फासिस्म को हराना अब काफी जरूरी हो गया है. मोदी की अगुवाई में हिंदू फासिस्ट काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, ऐसे में इन्हें रोकना जरूरी हो गया है.

माओवादी नेता की ओर से लिखे गए इस कथित पत्र में देश में विभिन्न नक्सल गतिविधियों के लिए प्रतिष्ठित तेलुगू कवि वरवरा राव के कथित ‘मार्गदर्शन’ के लिए उनकी तारीफ की गई थी. राव उन पांच लोगों में शामिल हैं जिन्हें माओवादियों के साथ संदिग्ध जुड़ाव के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने सभी की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए अगली सुनवाई तक नजरबंद रखने का आदेश दिया है.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours