भारत और वेस्टइंडीज के बीच 11 नवंबर यानी रविवार को टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच होने जा रहा है। भारत ने 2-0 से बढ़त बनाकर टी20 सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। इस सीरीज के दौरान सीमित ओवरों वाले फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने बतौर कप्तान एक बार फिर खुद को साबित करते हुए टीम इंडिया को एक और सीरीज जिताई है। 
रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर बल्ले से मैच का रुख बदल सकते हैं। दूसरे टी20 मैच के दौरान उन्होंने शानदार शतक लगाया था। जिसके बाद इस मैच में भी फैंस को उनके शानदार पारी खेलने की उम्मीद है। बीते टी20 अंरराष्ट्रीय मैच में रोहित शर्मा लखनऊ के नए भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में शतक और कोई रिकॉर्ड बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। 

दूसरे टी20 मैच के दौरान रोहित शर्मा ने और भी कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। हिटमैन टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने सीमित ओवरों के फॉरमेट में 2102 रन बनाए थे। 

विराट ही नहीं अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट जगत में टी20 रनों के मामले में रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम को भी पीछे छोड़ दिया जिन्होंने टी20 में 2140 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में नाबाद 111 रन बनाकर रोहित टी20 में 2203 रन बना लिए। उनसे ऊपर अब सिर्फ न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं। क्रिकेट फैंस को तीसरे मैच में एक बार फिर रोहित शर्मा से आतिशी पारी की उम्मीद होगी। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours