नई दिल्ली I भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन से सियासी गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री  और विपक्ष के नेताओं ने उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता एच. एन. अनंत कुमार के निधन की सूचना से दुखी हूं. यह हमारे देश और खासकर कर्नाटक के लोगों के लिए सार्वजनिक जीवन का एक बड़ा नुकसान है. मैं उनके परिजनों, सहकर्मियों और असंख्य सहयोगियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.   

बता दें कि अनंत कुमार पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे. वह कैंसर से पीड़ित थे. उन्होंने 59 साल की उम्र में बेंगलुरु में अंतिम सांस ली. अनंत कुमार कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से सांसद थे. वह केंद्र सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने लिखा कि अहम सहयोगी और दोस्त के निधन से दुखी हूं. अनंत कुमार के परिवार और समर्थकों के लिए संवेदनाएं. उन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत किया. पीएम ने कहा कि अनंत  कु मा र   अ प ने   अच्छे  कामों के लिए याद किए जाएंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में सोमवार की सुबह अनंत कुमार जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उनकी आत्म को शांति दे.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने भी अनंत कुमार के निधन पर शोक जताया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और अपने दोस्त अनंत कुमार के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं. मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध, जनवादी, जिन्होंने सांसद और केंद्रीय मंत्री के तौर पर देश के लिए बड़ा योगदान दिया है. मैंने अपने एक बड़े दोस्त को  खो दिया है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.

वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि सरकार और पार्टी में अनंत कुमार के साथ काम करने की तमाम यादें मेरे दिमाग में हैं. ये यादें मेरे साथ हमेशा बनी रहेंगी. उनके निधन से बीजेपी को बड़ा नुकसान हुआ है. साथ ही यह मेरा व्यक्तिगत नुकसान भी है. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि वरिष्ठ सहयोगी और अपने दोस्त अनंत कुमार के निधन से बहुत दुखी हूं. वह अनुभवी नेता थे जिन्होंने अपनी पूरी क्षमता के साथ राष्ट्र की सेवा की. लोगों के कल्याण के लिए उनके जुनून और भक्ति सराहनीय थी. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours