पर्थ टेस्ट का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 277 रन बनाए. खेल खत्म होने तक उसके कप्तान टिम पेन 16 और कमिंस 11 रन बनाकर नाबाद थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए. एरॉन फिंच ने 50, मार्कस हैरिस ने 70 और ट्रेविस हेड ने 58 रनों की पारी खेली. वहीं, शॉन मार्श 45 रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए सबसे कामयाब गेंदबाज हनुमा विहारी और ईशांत शर्मा रहे, जिन्होंने 2-2 विकेट अपने नाम किए. बुमराह और शमी को 1-1 कामयाबी मिली.


ऑस्ट्रेलिया को मिली गजब शुरुआत
पहले टेस्ट में बेहद ही खराब बल्लेबाजी करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पर्थ में पराक्रम दिखाया. एरॉन फिंच और मार्कस हैरिस ने टीम को गजब शुरुआत दिलाई. फिंच ने शानदार अर्धशतक लगाया और मार्कस हैरिस ने भी अपने घरेलू मैदान पर हाफ सेंचुरी जड़ी. दोनों के बीच 112 रनों की साझेदारी हुई. खतरनाक साबित हो रही इस जोड़ी को जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा. उन्होंने फिंच को LBW आउट किया.


इसके बाद उस्मान ख्वाजा उमेश यादव का शिकार हुए. ख्वाजा 5 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. मार्कस हैरिस ने शानदार 70 रन बनाए लेकिन उन्हें हनुमा विहारी ने अपना शिकार बनाया. फिर ईशांत शर्मा की बेहतरीन गेंद और विराट कोहली के जबर्दस्त कैच ने हैंड्सकॉम्ब को भी 7 रन पर पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours