एडिलेड I चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें टीम इंडिया की दीवार माना जाता है. एडिलेड टेस्ट में जब टीम इंडिया 4 विकेट 20 ओवर में ही गंवा दिए थे, उस वक्त पुजारा क्रीज पर टिके और टीम इंडिया को खेल खत्म होने तक 250 रनों तक पहुंचाया. चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक ठोका और कई रिकॉर्ड तोड़े. वैसे इस शतकीय पारी के दौरान पुजारा ने अपने गुरु राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी भी की. पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट की 108वीं पारी में अपने 5 हजार रन पूरे किए और संयोग की बात ये है कि राहुल द्रविड़ ने भी इतनी ही पारियों में 5 हजार टेस्ट रन पूरे किए थे.

वैसे गजब की बात ये है कि चेतेश्वर पुजारा ने सिर्फ 5 हजार रन ही नहीं बल्कि 3 हजार और 4 हजार रन भी उतनी ही पारियों में पूरे किए थे जितने कि राहुल द्रविड़ ने. जी हां पुजारा ने 3 हजार टेस्ट रन 67 और 4 हजार टेस्ट रन 84 पारियों में पूरे किए थे. मतलब पुजारा अपने आयडल द्रविड़ की राह पर ना सिर्फ चल रहे हैं बल्कि उसी अंदाज में रन भी पूरे कर रहे हैं.


आपको बता दें चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया धरती पर पहले ही दिन शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. पुजारा से पहले पांच भारतीय बल्लेबाज टेस्ट के पहले दिन शतक ठोक चुके हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में किसी ने ये कारनामा नहीं किया. विजय मांजरेकर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय और विराट कोहली ने ये कारनामा किया है. चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाया है. वहीं भारत में वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो शतक लगा चुके हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours