नई दिल्ली: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान और प्रवीण कुमार ने अपने मैदानी व्यवहार के कारण ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों की आलोचना झेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए बुधवार को कहा कि वो जैसे हैं उन्हें वैसा ही रहना चाहिए। गौरतलब है कि पहले व मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान एलेन बोर्डर, माइक हसी, मिशेल जॉनसन और यहां तक भारत के संजय मांजरेकर ने कोहली के मैदानी व्यवहार पर नाराजगी जतायी है। 

जहीर ने कहा, ‘मैं यही कहूंगा कि विराट को जो सबसे अच्छा लगता है वे उस पर कायम रहें। आपको जिसमें सफलता मिलती है वे उस पर कायम रहें। आपको सफलता के अपने फॉर्मूले से नहीं हटना चाहिए। यह मायने नहीं रखता कि बाकी क्या कह रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में सीरीज हमेशा इस तरह से कड़ी होती है।’ पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने भी जहीर की हां में हां मिलाई। 

प्रवीण कुमार ने कहा, ‘कोहली अंडर-16, अंडर-19 और रणजी ट्रॉफी स्तर से ही आक्रामक रूप से खेलते रहे हैं। अगर वो भारत की तरफ से खेलते हुए वही आक्रामकता दिखा रहा है तो यह क्या मुद्दा है। मैंने उसके साथ काफी क्रिकेट खेली है और मैं कह सकता हूं कि वो आक्रामकता के बिना अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेल सकता।’
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours