महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की मौत को लेकर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है और कई गंभीर आरोप लगाये हैं.

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कम समय में सरकारी अस्पतालों में कई मरीजों की मौत को लेकर शुक्रवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि इसकी वजह से लोगों की जान जा रही है. यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के पास अपने विज्ञापन चलाने के लिए तो पैसा है, लेकिन लोगों की जान बचाने के लिए पैसा नहीं है.

उद्धव ठाकरे का सीएम शिंदे पर हमला
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बिना टेंडरिंग प्रक्रिया के दवाएं खरीदी जा रही हैं. अगर ऐसा होने जा रहा है, तो आप भ्रष्टाचार के लिए दरवाजे खोल रहे हैं. ठाकरे ने आरोप लगाया, उनके भ्रष्ट शासन के कारण लोग जान गंवा रहे हैं. 30 सितंबर के बाद से 48 घंटों में नांदेड़ के डॉ. शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में शिशुओं सहित इकतीस मरीजों की मौत हो गई, जबकि 2 अक्टूबर से 2 अक्टूबर के बीच छत्रपति संभाजीनगर के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 18 मरीजों की मौत दर्ज की गई.

बॉम्बे हाई कोर्ट में आज हो रही सुनवाई
बॉम्बे हाई कोर्ट ने बुधवार को नांदेड़ के डॉ. शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई मौतों का स्वत: संज्ञान लिया, जहां 16 बच्चों सहित 35 मरीजों की मौत हो गई थी. इस मामले में आज कोर्ट में सुनवाई चल रही है. बता दें, मुख्य न्यायाधीश डी के उपाध्याय और न्यायमूर्ति आरिफ डॉक्टर की खंडपीठ ने राज्य सरकार की ओर से पेश महाधिवक्ता बीरेंद्र सराफ से शुक्रवार को स्वास्थ्य के लिए राज्य के बजटीय आवंटन के बारे में विवरण प्रस्तुत करने को कहा था.

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours