नई दिल्ली: भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और चयनकर्ता रहे संदीप पाटिल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले विराट कोहली के आक्रामक रवैये के समर्थन में कूद पड़े हैं। सीरीज के शुरुआत दो मैचों खासकर पर्थ टेस्ट में कंगारू कप्तान टिम पेन के साथ हुई नोकझोंक के बाद विराट कोहली आलोचकों के निशाने पर हैं। ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटर विराट के मैदान में व्यवहार का समर्थन कर चुके हैं। ऐसे में इस सूची में जुड़ने वाला नया नाम संदीप पाटिल का है। पाटिल ने विराट के समर्थन में यहां तक कह दिया कि विराट शेर हैं और वो उन्हें जंगल में शिकार करते देखना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने विराट को आगाह किया कि इस दौरान यदि वो लक्ष्मण रेखा पार करते हैं तो उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। 
पाटिल ने मिड डे अखबार से बातचीत करते हुए कहा कि, 'जब शेर के नाखून और दांतों को काट दिया जाता है, तो वह वश में हो जाता है। कोहली की आक्रामकता को वश में नहीं किया जाना चाहिए और वह अपनी आक्रामकता का सही दिशा में इस्तेमाल कर रहा है। मैं शेर को जंगल में देखना चाहता हूं उसे पिंजरे में कैद नहीं करना चाहता।'
पाटिल ने आगे कहा, खेल के दौरान स्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए मैच रेफरी होता है यदि किसी घटना में जबतक वो लक्ष्मण रेखा पार नहीं करते हैं तो उनका आक्रामक रुख स्वीकार्य है। उन्होंने कहा, देखिए मैच में इन सब बातों पर नियंत्रण करने के लिए रेफरी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड है। यदि वो सीमा पार करते हैं तो उन्हें इसकी कीमत चुकानी चाहिए लेकिन उन्हें इस आक्रामक रवैये को नहीं छोड़ना चाहिए।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours