ऑस्ट्रेलिया ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पर्थ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन भारत को 146 रन से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 287 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही भारतीय टीम पांचवें और आखिरी दिन लंच से पहले ही 140 रन पर ऑलआउट हो गई. पांचवें दिन भारत ने 15 ओवर बल्‍लेबाजी करते हुए सिर्फ 28 रन के अंदर पांच विकेट गंवाकर हार स्‍वीकार कर ली.

बहरहाल, पर्थ टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पहली पारी में मार्कस हैरिस (70), एरॉन फिंच (50) और ट्रेविस हेड (58) के दम पर 326 रन बनाए. जबकि भारतीय टीम विराट कोहली के 123 और अजिंक्‍य रहाणे के 51 रन के बावजूद 283 रन पर ढेर हो गई. भारत को उखाड़ने में नाथन लायन (5/67) ने अहम भूमिका निभाई.

दूसरी पारी में ऑस्‍ट्रेलिया ने उस्‍मान ख्‍वाजा के 72 और कप्‍तान टिम पेन के 37 रन के दम पर 243 रन का स्‍कोर बनाया. मोहम्‍मद शमी ने 56 रन देकर भारत के लिए सबसे अधिक छह विकेट अपने नाम किए.

पहली पारी में 43 रन की बढ़त हासिल करने वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 287 रन बनाकर मैच जीतने की चुनौती दी, लेकिन भारतीय टीम दूसरी पारी में बेदम नजर आई. दूसरी पारी में भारत के लिए अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत ने 30-30, हनुमा विहारी ने 28, मुरली विजय ने 20 और कप्तान विराट कोहली ने 17 रन बनाए. जबकि बाकी बल्लेबाज़ दहाई तक भी नहीं पहुंच सके. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क और नाथन लायन ने तीन-तीन विकेट झटके. वहीं जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लेकर उनका अच्‍छा साथ निभाया. 146 रन की जीत के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारत ने एडिलेड तो ऑस्‍ट्रेलिया ने पर्थ में अपना दम दिखाया है.

सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours