नई दिल्ली I द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन की ओर से राहुल गांधी का नाम विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित किए जाने पर तृणमूल कांग्रेस ने असहमति जताई है. तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि इस तरह का बयान अपरिपक्व फैसला होगा, इसलिए लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद ही पीएम पद के उम्मीदवार का फैसला होगा.
तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि लोक सभा चुनाव परिणाम के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा चर्चा के बाद ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर फैसला लिया जाना चाहिए. किसी भी तरह के एकपक्षीय फैसले से गलत संदेश जाएगा.
गौरतलब है कि डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन रविवार को राहुल गांधी को 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए उनका पुरजोर समर्थन करते हुये कहा था कि गांधी वंशज में ‘फासीवादी’ नरेन्द्र मोदी सरकार को हराने की क्षमता है.

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, ‘न सिर्फ तृणमूल कांग्रेस बल्कि अन्य विपक्षी पार्टियों का भी यह विचार है कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर लोक सभा चुनाव के बाद ही चर्चा की जानी चाहिए. प्रधानमंत्री उम्मीदवार पर अभी कोई भी फैसला समय पूर्व होगा और यह विपक्षी खेमे को बांट सकता है.'
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours