नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान पर तंज कसा है। दरअसल बीते दिनों राहुल गांधी ने नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान राफेल डील पर भाषण दे रहे थे उसी दौरान उन्होंने कुछ ऐसा कह डाला जिसपर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। राहुल गांधी ने कहा था कि राफेल डील 30,000 करोड़ में किया गया था इतने में तो प्लेन क्रैश में शहीद होने वाले इंडियन एयर फोर्स के पायलटों को मुआवजा मिल जाता।

अब राहुल गांधी के इसी बयान पर स्मृति ईरानी ने उन पर तीखा हमला बोला है औऱ कहा है कि इस बयान से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी सोच और मानसिकता का प्रदर्शन किया है। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये एक सज्जन (राहुल गांधी) हैं, जो एक सार्वजनिक मंच पर बैठ के कहते हैं कि अगर तुम शहीद हो जाओगे तो मैं पैसे दे दूंगा। राजनीति छोड़ कर मानवता की दृष्टि से देखें तो इस सज्जन की मानसिकता का ये संकेत है, 'हां ठीक है मर जाओगे, पैसे भेज दूंगा।' 

दरअसल राहुल गांधी के द्वारा एंडियन एयर फोर्स के पायलट पर दी गई टिप्पणी पर स्मृति ईरानी ने उन्हें निशाने पर लिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि इंडियन एयर फोर्स के पायलटों को 30,000 करोड़ की राशि मुआवजे के तौर पर दी जा सकती है। इसी बयान पर टिप्पणी करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि उनके बयानों से ऐसा लगता है कि मौतों पर मुआवजा आसानी से मिल सकता है।


गौरतलब है कि नई दिल्ली में शुक्रवार को राफेल मुद्दे पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि राफेल सौदे मेंअनिल अंबानी की कंपनी को 30,000 करोड़ दिए गए थे। ये पैसे आपको दिए जा सकते थे जब प्लेन क्रैश में आपकी मौत हो जाती।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दरअसल एक अखबार की रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए ये बातें कर रहे थे जिसमें दावा किया गया था कि रक्षा मंत्रालय ने पीएमओ को उनके हस्तक्षेप करने के लिए आपत्ति जताई थी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours