इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बुधवार को सबसे ज्यादा हलचल इस्लामाबाद के रेड जोन एरिया और मुजफ्फराबाद आर्मी सेंटर में थी। रेड जोन एरिया में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का ऑफिस कंस्टीट्यूशन एवेन्यु है। यहां सुबह 8:30 बजे से सैन्य अफसरों और मंत्रियों के आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया था। यहां मंगलवार से भी ज्यादा हलचल थी, जब भारतीय एयरफोर्स ने बालाकोट पर हमला किया था।
आवाजाही के बीच विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को छोड़कर बाकी किसी की गाड़ी ज्यादा देर नहीं रुकी। वहीं, मुजफ्फराबाद आर्मी सेंटर में हलचल का कारण पाकिस्तान द्वारा भारतीय एयरफोर्स के पायलट अभिनंदन को यहां रखना था। बाद में यहीं के आर्मी अस्पताल में उनका उपचार हुआ। पाकिस्तान इस तैयारी में है कि इमरान खान ने भारत के सामने शांति वार्ता का जो प्रस्ताव रखा है, अगर भारत उसे मानता है तो अभिनंदन को छोड़ दिया जाएगा, ताकि उसकी छवि सुधरे।

इमरान ने शांति वार्ता का प्रस्ताव दिया
दरअसल, इमरान ने ही अभिनंदन को सुरक्षित रखने और शांति वार्ता का प्रस्ताव दिया है। इसकी दो वजह हैं। पहली, इमरान खान की विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से हुई लंबी बैठक और दूसरी वहां के आर्मी चीफ द्वारा सेना के लो स्केल वॉर से आगे के लिए तैयार न होना।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours