नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के12वें सीजन में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। आईपीएल इतिहास में तीन बार की चैंपियन मुंबई पांचवीं बार फाइनल में पुहंची है। मुंबई को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने निभाई। यादव ने शानदार 71 रनों की नाबाद पारी खेली जिसके कारण उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से भी नवाजा गया। उन्होंने 54 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके मारे। हालांकि, मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में दीपक चाहर के शिकार हो गए थे।
इसके बाद सूर्यकुमार यादव और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। यादव की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई फाइनल में पहुंच चुकी है। इस मैच में स्पिनर्स को मददगार रही चेपॉक की पिच पर जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले यादव की चारों तरफ से तारीफ की जा रही है। खुद कप्तान रोहित शर्मा भी इस खिलाड़ी की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए।
रोहित ने जमकर की तारीफ
मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने यादव की तारीफ करते हुए कहा , 'वह शायद स्पिन के खिलाफ हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। हमें पता था कि इस विकेट पर स्पिन को खेलना एक मुश्किल काम होगा। सूर्य स्पिन बहुत अच्छे से खेलता है। मैंने उसे काफी करीब से खेलते देखा है। विकेट के पीछे उन्होंने जो शॉट्स खेले, वो आसान शॉट नहीं थे। मैं जानता था कि वो किसी ना किसी स्टेज पर जरूर अच्छा करेगा।'
चौथे खिताब पर नजरें
मुंबई की टीम अब फाइनल में पहुंच चुकी है और अब टीम की निगाहें चौथी बार ये खिताब अपने नाम करने पर होंगी। चेन्नई की टीम जिस तरह के फॉर्म में है। उसको देखकर यही लग रहा है कि अगर चेन्नई ने दूसरा क्वालिफायर जीत लिया तो एक बार फिर चेन्नई और मुंबई के बीच फाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऐसे में इस सीजन में ये इन दोनों टीमों के बीच चौथा मुकाबला होगा और सीएसके की टीम मुंबई से इस सीजन में मिली हर हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours