नई दिल्ली: आईसीसी क्रिेकेट विश्व कप का 12वां संस्करण 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहा है। सभी क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि इंग्लैंड और भारत की टीमें विश्व कप 2019 को जीतने की सबसे प्रबल दावेदार हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का मानना है कि दो टीमें भारत के विश्व कप अभियान में अड़चन पैदा कर सकती हैं। सचिन ने भारतीय टीम को इन दो टीमों से बचकर रहने की चेतावनी दी है।

सचिन ने मुंबई मिरर से बातचीत करते हुए कहा, 'इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से भारत को बचकर रहना होगा। दोनों टीमों का संतुलन काफी अच्छा है। इसके अलावा दो टीमें दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड हैं जो विश्व कप में भारत को टक्कर दे सकती हैं। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें भी काफी संतुलित हैं।लेकिन, अगर मुझे कोई दो टीमें चुननी हैं तो मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं।'

इससे पहले कई क्रिकेट पंडित ये भविष्यवाणी कर चुके हैं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है जबकि विश्व कप को जीतने के लिए सात दावेदार हैं। जबकि, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमोंं को भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का काफी अनुभव है इसलिए इन टीमों से भी उलटफेर की उम्मीद की जा सकती है।

भारत को अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को साउथेम्प्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करनी है। ये राह और भी मुश्किल होने वाली है क्यों कि उनको 9 जून को ऑस्ट्रेलिया खिलाफ, 13 जून को न्यूजीलैंड के साथ और 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम को माह के अंत में 30 जून को इंग्लैंड से भी भिड़ना होगा।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours