नई दिल्ली: इंग्लैंड की मेजबानी में खेले जाने वाले 12वें विश्व कप का आगाज 30 मई को होगा। विश्व कप में भाग लेने के लिए 22 मई को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड के साथ खिताब जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम की सफलता की इबारत गेंदबाजों ने लिखा है। बल्लेबाजी भारतीय टीम का मजबूत पक्ष सालों से रही है लेकिन मैच में जीत हासिल करके जीतने की ताकत हमने पिछले कुछ सालों में हासिल की है। विराट कोहली की कप्तानी में सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया ने देश  विदेश में जीत का परचम लहराया है उसमें गेंदबाजों का अहम योगदान रहा है। ऐसे में विश्व कप के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ गेंदबाजों पर भी प्रशंसकों की पैनी निगाह रहेगी। 
भारतीय पेस बैटरी की कमान इन दिनों जसप्रीत बुमराह के हाथों में है। बुमराह ने जिस शानदार अंदाज में गेंदबाजी करते हुए विश्व क्रिकेट में अपना कद ऊंचा किया उसके सभी कायल हैं। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व सदस्य हरभजन सिंह ने बुमराह की तारीफ में विश्व कप से पहले कसीदे पढ़े हैं। हरभजन का मानना है कि आगामी विश्व कप में वह विराट के साथ टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर साबित होंगे।


हरभजन ने कहा, सचिन तेंदुलकर उसे वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बता चुके हैं। वो मैच में अपना प्रभाव छोड़ने वाला खिलाड़ी है। यदि आप टीम इंडिया के वर्तमान गेंदबाजी आक्रमण से बुमराह को बाहर कर दें तो यह ऐसा होगा जैसे शरीर से कलेजे को बाहर निकाल लिया है। जिसके बिना कुछ भी काम नहीं करेगा। वो एक शानदार खिलाड़ी है वो टीम के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी है। वो भारतीय गेंदबाजी का विराट कोहली है। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours