नई दिल्ली : कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी विफलताओं के लिए नेहरू-गांधी परिवार को दोषी ठहराने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह एक ऐसे स्कूली छात्र की तरह हैं जो अपना होमवर्क करने में विफल रहे हैं और उनके बहाने होते हैं कि पंडित नेहरू ने उनकी उत्तर-पुस्तिका ले ली है और इंदिरा गांधी ने उसका नाव बना दिया।
उत्तर पूर्व दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार, शीला दीक्षित के समर्थन में रोड शो करते हुए, प्रियंका गांधी ने कहा, ‘उनकी (मोदी की) स्थिति एक ऐसे स्कूली बच्चे की तरह है जो कभी भी अपने होमवर्क नहीं करते हैं। जब शिक्षक उनसे होमवर्क के बारे में पूछते हैं, तो वह कहते हैं कि नेहरू जी मेरे पेपर ले गये और उन्होंने उसे छुपा दिया या फिर कहते हैं कि इंदिरा गांधी ने उसका नाव बना दिया और उसे पानी में डूबो दिया।’
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से चुनाव के बाकी दो चरण नोटबंदी, जीएसटी, महिला सुरक्षा और देश की जनता से किये गये वादे पर लड़ने की चुनौती दी। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस कैंडिडेट शीला दीक्षित के लिए बुधवार को चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली आईं प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को नोटबंदी, जीएसटी और महिला सुरक्षा पर चुनाव लड़ने की खुली चुनौती दी। 
यमुना विहार में प्रियंका ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वे दिल्ली की बेटी हैं, वे दिल्ली की सड़कों पर लगे बीजेपी के होर्डिंग की तरफ इशारा कर रही थी। उन्होंने कहा कि मैंने इस शहर में जन्म लिया है और 47 सालों तक यहां रही हूं। मैं मजनू का टीला से लेकर महरौली तक दिल्ली के चप्पे-चप्पे से वाकिफ हूं। इसके बाद पीएम मोदी की होर्डिंग्स की तरफ इशारा करते हुए प्रियंका ने कहा कि आप रहते तो 7, लोक कल्याण मार्ग में हैं और घर से कभी निकले नहीं हैं आप कैसे दिल्ली के बारे में जानेंगे? 
उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की छवि उस स्कूली छात्र जैसी हो गई है जिसने पांच सालों में भी अपना होमवर्क नहीं किया और अपने टीचर्स को कहते हैं- क्या करुं नेहरु जी ने मेरा पर्चा ले लिया और छुपा दिया। इंदिरा जी ने मेरे होमवर्क की कश्ती बना के बहा दिया। उन्होंने नोटबंदी की, काला धन वापस लाने का वादा किया, दो करोड़ नौकरियों का वादा किया इन सबका क्या हुआ। इनके लिए कौन जिम्मेदार है?  
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours