गुरुवार रात आईपीएल 2019 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उन्होंने क्विंटन डी कॉक की शानदार अर्धशतकीय पारी (58 गेंदों पर 69 रन) के दम पर मुंबई ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाते हुए 162 रन बना डाले। हैदराबाद की टीम के सामने 163 रनों का टारगेट था और इस बार उनको डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ियों के बिना पिच पर उतरना था।
ये थी मैच की स्थितिः लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को बीच-बीच में झटके लगते रहे और स्थिति मुंबई के नियंत्रण में लग रही थी। पारी के 15वें ओवर में 105 रन पर वे अपना पांचवां विकेट गंवा चुके थे। इसी समय मनीष पांडे और अफगानिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने मोर्चा संभाला और दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैच को किसी तरह अंतिम ओवर तक पहुंचा ही दिया। अंतिम ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। मनीष पांडे 62 रन बनाकर और मोहम्मद नबी 24 रन बनाकर पिच पर थे। आइए जानते हैं कि अंतिम ओवर में क्या कुछ हुआ।
रोमांचक अंतिम ओवर का पूरा हाल (हार्दिक पांड्या करेंगे गेंदबाजी)
पहली गेंद- मोहम्मद नबी ने पहली गेंद पर 1 रन लिया। अब हैदराबाद को जीत के लिए 5 गेंदों में 16 रन चाहिए।
दूसरी गेंद- इस बार मनीष पांडे ने 1 रन लिया। हैदराबाद को 4 गेंदों में 15 रन चाहिए।
तीसरी गेंद- हार्दिक पांड्या ने फुल टॉस गेंद फेंकी, नबी ने जड़ दिया शानदार छक्का। अब हैदराबाद को 3 गेंदों में 9 रन चाहिए।
चौथी गेंद- इस बार पांड्या की शानदार गेंद पर चूके नबी और बोल्ड हो गए। हैदराबाद को बड़ा झटका। अब उन्हें 2 गेंदों पर 9 रन चाहिए।
पांचवीं गेंद- मनीष पांडे ने शॉर्ट थर्ड मैन में शॉट खेला और 2 रन ले लिए। हैदराबाद को अब अंतिम गेंद पर जीत के लिए 7 रन और मैच टाई कराने के लिए 6 रन चाहिए।
छठी गेंद- पांड्या ने ठीक गेंद फेंकी लेकिन मनीष पांडे ने बेहतरीन शॉट खेलते हुए लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ दिया। मैच टाई हो गया। अब सुपर ओवर में होगा फैसला। आइए जानते हैं सुपर ओवर में क्या कुछ हुआ।
----------------------------
(सुपर ओवर- हैदराबाद की बल्लेबाजी - बुमराह करेंगे गेंदबाजी)
पहली गेंद- जसप्रीत बुमराह ने ऑफ साइड के बाहर गेंद फेंकी, इस पर मनीष पांडे ने शॉट खेलकर दो रन लेने का प्रयास किया लेकिन दूसरे रन पर वो रन आउट हो गए। सिर्फ 1 रन मिला। अब हैदराबाद के पास 1 विकेट ही बाकी।
दूसरी गेंद- अब मार्टिन गुप्टिल पिच पर आए और स्ट्रेट पर शॉट खेलकर 1 रन लिया। हैदराबाद के कुल 2 रन हुए।
तीसरी गेंद- इस बार बुमराह ने शॉर्ट गेंद फेंकी और मोहम्मद नबी ने लेग साइड पर शानदार छक्का जड़ दिया। अब हैदराबाद के 8 रन हुए।
चौथी गेंद- इस बार बुमराह की शानदार गेंद, बोल्ड हुए मोहम्मद नबी। इसके साथ ही हैदराबाद की बारी खत्म और अब मुंबई के सामने 9 रन का लक्ष्य।
----------------------------
(मुंबई की बल्लेबाजी - राशिद खान करेंगे गेंदबाजी - हार्दिक पांड्या और पोलार्ड क्रीज पर)
पहली गेंद- राशिद ने ऑफ साइड पर गेंद फेंकी और पांड्या ने खुलकर स्ट्रेट पर छक्का जड़ दिया। पहली ही गेंद पर कमाल। अब मुंबई को कुल 3 रन चाहिए।
दूसरी गेंद- इस बार पांड्या ने 1 रन ले लिया। अब मुंबई को 2 रन चाहिए।
तीसरी गेंद- डीप मिडविकेट पर शॉट खेलकर कीरोन पोलार्ड ने दो रन लिए और मुंबई इंडियंस को मिली बेहतरीन जीत। जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच रहे। इसके साथ ही मुंबई अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची और दिल्ली-चेन्नई के बाद प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours