ओसाका : जापान के ओसाका में जी-20 देशों के शिखर सम्‍मेलन का आज (शनिवार, 29 जून) दूसरा व अंतिम दिन है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दुनिया के नेताओं का एक-दूसरे से मिलने-जुलने का कार्यक्रम जारी है। पीएम मोदी ने शनिवार को इंडोनेशिया के राष्‍ट्रपति जोको विडोडो और ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो से मुलाकात कर व्‍यापार, निवेश, रक्षा, समुद्री सहयोग सहित विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा की।
जी-20 शिखर सम्‍मेलन के इतर पीएम मोदी की दुनिया के कई देशों के नेताओं से मुलाकात का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड, चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन सहित दुनिया के कई दिग्‍गज नेताओं से मिल चुके पीएम मोदी का शनिवार को भी कई वैश्विक नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है। इस बीच उनकी मुलाकात ऑस्‍ट्रेलियाई पीएम स्‍कॉट मॉरीसन से भी हुई, जिसके बाद उन्‍होंने जो ट्वीट वह सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहा है।
जी-20 शिखर सम्‍मेलन से इतर पीएम मोदी की ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरीसन से भी मुलाकात हुई। इस मुलाकात के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी के साथ सेल्‍फी ली और बाद में अपने ट्विटर हैंडल पर हिन्‍दी में लिखा, 'कितना अच्‍छा है मोदी।' उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।
जी-20 शिखर सम्‍मेलन से इतर पीएम मोदी ने शनिवार को इंडोनेशिया के राष्‍ट्रपति जोको विडोडो से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच व्‍यापार एवं निवेश, रक्षा, समुद्र, अंतरिक्ष के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने और हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर विचारों के आदान-प्रदान को लेकर चर्चा की गई, जो बेहद अच्‍छी रही।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours