नई दिल्ली I बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर रविवार को खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 38वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया है. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया की पहली हार के बाद सियासत भी शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भारत की इस हार के लिए जर्सी का रंग बदलने को जिम्मेदार ठहराया है.

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, मुझे अंधविश्वासी कहें लेकिन मैं यह कहती हूं कि जर्सी ने वर्ल्ड कप 2019 में भारत की जीत का सिलसिला खत्म कर दिया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा, भगवा जर्सी ने भारत का विजय अभियान रोक दिया है.
बता दें कि 1992 के बाद से यह पहला मौका है जब वर्ल्ड कप के किसी मैच में इंग्लैंड ने भारत को मात दी है. वहीं भारत को वर्ल्ड कप 2019 के सात मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है.

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत के लिए पाकिस्तानी समर्थकों के दुआ करने पर भी महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा, पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. क्रिकेट के बहाने ही सही कम से कम दोनों देश एक साथ तो हैं.
बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के मैच जीतने की दुआएं सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी कीं. दरअसल, भारत को हमेशा हराने का सपना देखने वाला पाकिस्तान भी चाहता था कि भारत अच्छा प्रदर्शन करे और अपने जीत के सिलसिले को जारी रखे क्योंकि इंग्लैंड की हार से वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंचने की पाकिस्तान की उम्मीदें बढ़तीं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours