नई दिल्ली: कर्नाटक में सरकार बचाने की कवायद में कांग्रेस और जेडीएस जुटे हुए हैं। कुमारस्वामी सरकार का दावा है कि सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं है। इन सबके बीच मुंबई में ठहरे हुए कांग्रेस के बागी विधायकों ने डी के शिवकुमार से अपनी जान का खतरा बताया है। बागी विधायकों की मांग पर उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

मुंबई के जिस होटल रैनिसेंस में बागी विधायक रुके हुए हैं उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एडिश्नल पुलिस कमिश्नर ने होटल की सुरक्षा का जायजा लिया।बागी विधायकों की मांग पर महाराष्ट्र स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स और रॉयट कंट्रोल पुलिस ने होटल रैनिसेंस की घेरेबंदी की है। बागी विधायकों का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि सीएम एच डी कुमारस्वामी और डी के शिवकुमार होटल में तोड़फोड़ करने आ रहे हैं। इस तरह की जानकारी के बाद वो लोग डरे हुए हैं। 

कर्नाटक राजनीतिक संकट अपडेट्स
कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों ने अब स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। विधायकों का कहना है कि स्पीकर अपने संवैधानिक कर्तव्य को निर्वाह नहीं कर रहे हैं। वो जानबूझकर उनके इस्तीफे को मंजूर करने में देरी कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई अब गुरुवार को होगी। 

रेनिसंस होटल ने आपातकाल का हवाला देते हुए कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार के होटल बुकिंग को कैंसिल कर दिया है। इस बीच शिवकुमार ने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्थाई नहीं है। न तो कोई स्थाई दोस्त है और न ही कोई स्थाई तौर पर दुश्मन। हम चाहते हैं कि कांग्रेस के वो साथी जिनके दिल और दिमाग में किसी तरह का रोष है उसे कम किया जा सके।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours