चंडीगढ़: पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद उनके सियासी भविष्य को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं। उनका अगला कदम क्या हो सकता है इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी से इस्तीफा देकर सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए थे। एक कांग्रेस नेता का कहना है कि सिद्धू अमृतसर (पूर्व) से एमएलए बने रहेंगे लेकिन वह पार्टी में लगातार असहज महसूस कर रहे थे। 

पार्टी के एक सूत्र का कहना, 'सिद्धू स्थानीय निकाय विभाग छीने जाने के सीएम अमरिंदर के फैसले से नाराज थे और इस मसले पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की ओर से दखल का इंतजार कर रहे थे। लेकिन ऊर्जा और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का प्रभार नहीं संभालने के बाद सीएम अमरिंदर की तरफ से किसी कार्रवाई के अंदेशे को देखते हुए सिद्धू ने अपने इस्तीफे को सार्वजनिक करने का फैसला किया।' 

10 जून को राहुल-प्रियंका से मुलाकात 
इस बीच सिद्धू से लगातार संपर्क नहीं हो पा रहा है और उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि वह अमृतसर में थे। बताया जाता है कि क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू पिछले कुछ दिनों से तीर्थयात्रा कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने 10 जून को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की एक तस्वीर ट्वीट की थी और एक खत सौंपे जाने का जिक्र किया था। उस वक्त माना जा रहा था कि सिद्धू ने इस खत में जानकारी दी कि उनके नेतृत्व में स्थानीय निकाय विभाग में बहुत अच्छा काम हो रहा है। 
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours